Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Lamborghini Urus S , कीमत 4.18 करोड़ रुपये

Lamborghini Urus S भारतीय बाजार में Lamborghini Urus S लॉन्च हो गई। 2023 Urus S को 4.18 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। चलिए आपको इस कार से जुड़ी खास डिटेल्स बताते हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 13 Apr 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Lamborghini Urus S ,कीमत 4.18 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Lamborghini Urus S को  वाहन निर्माता कंपनी ने Urus SUV के प्रतिस्थापन को लॉन्च कर दिया है। Urus S का आगमन नवंबर 2022 में Urus Performante के हालिया लॉन्च के बाद हुआ है। Urus S और Performante के बीच, S होगा अधिक एसेसेबल वर्जन होगा जो Performante के नीचे स्थित होगा। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि उरुस एस परफॉर्मेंस में पीछे है। चलिए आपको लॉन्च हुई इस कार के बारे में बताते हैं।

Lamborghini Urus S

इस कार के लुक को काफी दमदार बनाया गया है। यह सामने वाले बम्पर और पीछे के बम्पर डिजाइन में कुछ बदलावों के साथ मौजूदा एसयूवी के मांसल डिजाइन को बरकरार रखता है। व्हील आर्च को ट्वीक किया गया है और कार्बन फाइबर हुड को अब उरुस एस में बॉडी कलर से मेल खाने के लिए पेंट किया गया है। एसयूवी को फ्रंट में मेटल स्किड प्लेट और 21-इंच से 23-इंच व्हील विकल्पों के लिए नए फिनिश ऑप्शन भी मिलता है। Urus S में चुनने के लिए अपडेट इंटीरियर थीम भी हैं। इसमें अन्य सुविधा के रूप में जियो फेंसिंग, वैलेट मोड और अधिक जैसी कनेक्ट सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला भी मिलती है।

Lamborghini Urus S इंजन

जबकि यूरस एस को परफॉर्मेंट की तुलना में अधिक सभ्य माना जाता है, इसमें वहीं 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो चार्ज्ड लेम्बोर्गिनी इंजन मिलता है, जो 657 एचपी और 850 एनएम का टार्क पैदा जनरेट करता है। -स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जरिए सभी चारों पहियों को पावर डिलीवर की जाती है। इसमें प्रत्येक पहिये के लिए एक सीमित-स्लिप डिफरेंशियल और डायनेमिक टॉर्क डिस्ट्रीब्यूशन भी मिलता है। यह लगभग 2.2-टन Urus S को केवल 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे का समय और 305 किमी प्रति घंटे की स्पीड देता है। इसकी तुलना में, Urus Performante केवल 3.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 306 किमी प्रति घंटा है।

Lamborghini Urus S कीमत

आपको बता दें, इस कार के पहिये मानक 21-इंच के पहिये पिरेली पी जीरो टायर में लिपटे हुए हैं । इसमें 440 मिमी फ्रंट कार्बन सिरेमिक ब्रेक डिस्क (सीसीबी) और 370 मिमी रियर कार्बन सिरेमिक ब्रेक डिस्क हैं। यूरस एस की ईंधन टैंक क्षमता 85 लीटर है। कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में 2023 Urus S को 4.18 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।