Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौ अगस्‍त को भारत में लॉन्‍च होगी Lamborghini URUS SE, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

इटली की सुपर कार निर्माता Lamborghini की ओर से URUS एसयूवी के SE वर्जन को नौ अगस्‍त 2024 को देश में लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। URUS SE में कितना दमदार इंजन मिल सकता है। इसे किस कीमत पर भारतीय बाजार (Lamborghini URUS SE Launch in August 2024) में लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Lamborghini की ओर से URUS SE को भारत में लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। सुपर कार बनाने वाली इटालियन निर्माता Lamborghini की ओर से भारत में URUS SE को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। इसमें कितना दमदार इंजन मिल सकता है। किस कीमत पर (Lamborghini URUS SE Launch) लॉन्‍च की जाएगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

9 अगस्‍त को आएगी Lamborghini URUS SE

Lamborghini की ओर से एसयूवी सेगमेंट में सिर्फ एक ही गाड़ी को ऑफर किया जाता है। बाजार में उपलब्‍ध URUS नाम की इस एसयूवी का SE वर्जन कल देश में लॉन्‍च कर दिया जाएगा। जिसमें दमदार इंजन के साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स और तकनीक को दिया जाएगा।

मिलेगा दमदार इंजन

लैम्‍बॉर्गिनी की ओर से URUS SE में चार लीटर की क्षमता का वी8 इंजन दिया जाएगा। चार सिलेंडर वाले इंजन से एसयूवी को 456 किलोवाट की पावर और 800 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके अलावा एसयूवी में 25.9 kWh क्षमता की बैटरी को भी दिया जाएगा इसकी पावर 456 किलोवाट हो जाएगी। एसयूवी में 8स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स को दिया जाएगा। इसे सिर्फ 3.4 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाया (performance coupe SUVs in India) जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड 312 किलोमीटर प्रति घंटा तक होगी। वहीं इसे 33.5 मीटर में 100 की स्‍पीड से पूरी तरह रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें- New-gen Mercedes-AMG GLC 43 Coupe 4MATIC भारतीय बाजार में लॉन्च, 1.10 करोड़ रुपये है कीमत

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

एसयूवी में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। जिसमें कनेक्टिड नेविगेशन सर्विस, कार फाइंडर, रिमोट पार्क असिस्‍ट, रिमोट चार्जिंग, इमरजेंसी कॉल, ऑनलाइन रोड साइड असिस्‍टेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म नोटिफिकेशन, जियोफेंसिंग अलर्ट, ड्राइविंग के लिए स्‍ट्राडा, स्‍पोर्ट, कोरसा, साबिया, टेरा और नीव जैसे मोड्स मिलेंगे।

कीमत

लैम्‍बॉर्गिनी उरुस एसई की कीमत की जानकारी कंपनी की ओर से लॉन्‍च के समय दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे भी चार करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत (URUS SE price in India) के आस-पास ही लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Luxury Car Sales: July 2024 में बढ़ी लग्‍जरी कारों की मांग, Mercedes और BMW ने किया बेहतर प्रदर्शन