Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

EICMA 2023: Lambretta ने पेश किया Elettra ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट, बनाया नए-पुराने डिजाइन का जबरदस्त मिश्रण

Lambretta Elettra ई-कॉन्सेप्ट एक स्टील फ्रेम पर बनाया गया है और ये नए-पुराने डिजाइन का एक जबरदस्त मिश्रण नजर आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डीआरएल और हेक्सागोनल एलईडी हेडलैंप के साथ डिजाइन लैंग्वेज का आधुनिकीकरण किया गया है जबकि फ्लैट फ्लोरबोर्ड पर्याप्त लेगरूम का वादा करता है। लैंब्रेटा ने इलेट्रा को उत्पादन मॉडल के रूप में पेश करने के बारे में नहीं बताया है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 09 Nov 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
Elettra electric scooter concept को EICMA 2023 में पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर इतालवी स्कूटर निर्माता कंपनी Lambretta ने EICMA 2023 में अपने नए Elettra electric scooter concept को पेश किया है। ब्रांड ने इसके माध्यम से अपने इलेक्ट्रिक फ्यूचर का प्रदर्शन किया है।

नया लैंब्रेटा एलेट्रा ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट विशेष रूप से पहले के मूल स्कूटरों जैसा दिखता है, हालांकि इसे कई आधुनिक एलीमेंट के साथ नियो-रेट्रो डिजाइन दी गई है। सबसे खास विशेषता रियर बॉडीवर्क है, जिसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मैकेनिकल तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से उठाया जा सकता है।

Lambretta Elettra का डिजाइन

Lambretta Elettra ई-कॉन्सेप्ट एक स्टील फ्रेम पर बनाया गया है और ये नए-पुराने डिजाइन का एक जबरदस्त मिश्रण नजर आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डीआरएल और हेक्सागोनल एलईडी हेडलैंप के साथ डिजाइन लैंग्वेज का आधुनिकीकरण किया गया है, जबकि फ्लैट फ्लोरबोर्ड पर्याप्त लेगरूम का वादा करता है। फ्लोटिंग सिंगल सीट भी रेट्रो दिखती है और कॉन्सेप्ट की स्टाइलिंग बढ़ाती है।

यह भी पढ़ें- इस दिवाली Yamaha Motor India अपने चुनिंंदा मॉडलों पर दे रही जबरदस्त डिस्काउंट, चेक करें डिटेल्स

स्कूटर पर चार्जिंग सॉकेट एक स्लाइडर के साथ पैनल के दाईं ओर स्थित है। अन्य आकर्षक विशेषताओं में हैंडलबार पर पॉप-आउट ब्रेक लीवर और दोनों कॉर्नर पर इंडिकेटर शामिल हैं।

बैटरी, चार्जिंग और रेंज

Lambretta Elettra ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट 12 इंच के पहियों पर ट्रेल-लिंक फ्रंट सस्पेंशन और एक लिंक्ड मोनोशॉक के साथ चलता है। पावर 11 किलोवाट (14.7 बीएचपी) इलेक्ट्रिक मोटर से आती है, जिसकी अधिकतम गति 110 किमी प्रति घंटा (दावा) है। कंपनी का दावा है कि उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.6 kWh बैटरी पैक के जरिए इको मोड में एक बार चार्ज करने पर 127 किमी तक चल सकता है। ई-स्कूटर में तीन राइडिंग मोड - इको, राइड और स्पोर्ट मिलते हैं।

कब होगा लॉन्च?

लैंब्रेटा ने यह घोषणा नहीं की है कि वह इलेट्रा को उत्पादन मॉडल के रूप में कब पेश करने की योजना बना रही है। ई-स्कूटर में काफी संभावनाएं हैं और यह यूरोप जैसे बाजारों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। यह अन्य कंपनियों के ई-स्कूटर के अलावा, Vida V1 जैसे ऑफर पर आधारित होगा, जो 2024 के मध्य तक यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है। लैंब्रेटा ब्रांड एक समय भारत में काफी पॉपुलर था।

यह भी पढ़ें- Ultraviolette F77 यूरोपीय मार्केट में पेश होने के साथ F99 factory racing platform से उठा पर्दा, जानिए डिटेल्स