Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land Rover Range Rover EV 2025 तक होगी लॉन्च, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

Land Rover Range Rover EV हाल के दिनों में लग्जरी कार निर्माता कंपनी लैंड रोवर (Land Rover) ने अपनी नई कार Defender 130 को पेश किया था। वहीं कंपनी इस कार को भी 2025 तक लॉन्च कर सकती है। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 20 Apr 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
Land Rover Range Rover EV 2025 तक होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Land Rover ने ये खुलासा किया की वह साल 2025 में Range Rover EV को लॉन्च करने वाली है। रेंज रोवर ईवी ब्रांड की सबसे महत्वपूर्ण कार में से एक है। यह नई रेंज रोवर ईवी ऑटोमेकर के हेलवुड प्लांट में बनाई जाएगी, जिसके लिए कंपनी अपनी रीइमेजिन रणनीति के तहत इस सुविधा को एक ऑल -इलेक्ट्रिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में बदल रही है, जिसमें 18.6 बिलियन डॉलर के निवेश कंपनी कर रही है।

मॉड्यूलर लोंगिट्युडिनल आर्किटेक्चर

आपको बता दें, कंपनी के लिए ये कार काफी महत्वपूर्ण हिस्सा है। कंपनी ने अगले कुछ सालों के लिए एक प्रमुख योजनाएं बना रखी है। लग्जरी SUV ब्रांड अपने मॉड्यूलर लोंगिट्युडिनल आर्किटेक्चर (MLA) को बनाए रखने की योजना बना रही है जो रेंज रोवर और रेंज रोवर स्पोर्ट को करती है। यह प्लेटफॉर्म कंपनी के इंजन ,हाइब्रिड पावर मिल और बैटरी वाले वाहन बनाने को बरकरार रखता है।

2025 में अपना नया जेईए प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी

लैंड रोवर और उसका सहयोगी ब्रांड जगुआर इलेक्ट्रिक को लेकर समान रूप से डिजाइन कर रही है। जगुआर तीन नए ईवी लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिनमें से पहला 2025 के चार डोर वाली जीटी के रूप में आएगी। जगुआर आने वाली इलेक्ट्रिक कार के साथ 2025 में अपना नया जेईए प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी, जो एक बार चार्ज करने पर 700 किमी तक की रेंज प्रदान करेगा। कंपनी का मानना है कि ईवी में किसी भी पिछले ब्रांड मॉडल की तुलना में अधिक पावर आउटपुट होगा।

Land Rover Defender 130

अभी हाल के दिनों में लग्जरी कार निर्माता कंपनी लैंड रोवर (Land Rover) ने अपनी नई कार Defender 130 को पेश किया था। जो दो पावरट्रेन के साथ आती है। इसमें लोगों को दो वेरिएंट का ऑप्शन मिलता है। माइल्ड हाइब्रिड इंजन वाली कार की कीमत 1.31 करोड़ रुपये है। इसमें आपको कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं।