Move to Jagran APP

Land Rover के चाहने वालों के लिए अच्‍छी खबर, लाखों रुपये कम हो गई इस प्रीमियम कार की कीमत

Range Rover Velar Facelift के एक्सटीरियर और इंटीरियर में मामूली बदलाव किए गए हैं। डिजाइन के मामले में इस एसयूवी में स्लीक पिक्सेल एलईडी हेडलैंप और डायनामिक बेंड लाइटिंग मिलती है। दिसंबर में इसकी कीमतों में 1.3 लाख रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और अब कंपनी ने इसे 6.4 रुपये सस्ता कर दिया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 23 Feb 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
Range Rover Velar की कीमत में भारी कटौती की गई है।
ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Land Rover ने अपडेटेड Range Rover Velar को जुलाई 2023 में 93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने वाली कीमतों के साथ लॉन्च किया था। दिसंबर में इसकी कीमतों में 1.3 लाख रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और अब कंपनी ने इसे 6.4 रुपये सस्ता कर दिया है। मौजूदा समय में कंपनी की इस प्रीमियम एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 87.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Range Rover Velar Facelift की खासियत

Range Rover Velar Facelift के एक्सटीरियर और इंटीरियर में मामूली बदलाव किए गए हैं। डिजाइन के मामले में इस एसयूवी में स्लीक पिक्सेल एलईडी हेडलैंप और डायनामिक बेंड लाइटिंग मिलती है। इसमें ब्लैक थीम के साथ अपडेटेड फ्रंट ग्रिल भी है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio-N का प्रीमियम फीचर्स वाला किफायती वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

पीछे की ओर हल्के बदलाव किए गए हैं। इसमें नई स्कफ प्लेट के साथ एक फिर से डिजाइन किया गया बम्पर मिलता है। एसयूवी का साइड और सिल्हूट वही रहेगा और नई वेलार मेटैलिक वैरेसिन ब्लू और प्रीमियम मेटैलिक जडार ग्रे रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी।

Velar Facelift का इंटीरियर 

इंटीरियर की बात करें, तो वेलार में अब जेएलआर के पिवी प्रो यूआई के साथ 11.4 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। अपडेटेड वेलार में क्लाइमेट और ऑडियो कंट्रोल के साथ एक नया 'प्री-ड्राइव' पैनल और अमेजन एलेक्सा वॉयस कंट्रोल कार्यक्षमता भी मिलती है। स्टीयरिंग व्हील, एयर वेंट और सेंटर कंसोल सराउंड में अब मूनलाइट क्रोम एक्सेंट मिलता है।

2023 वेलार में अब क्लाइमेट कंट्रोल के लिए अलग से टचस्क्रीन नहीं मिलेगी। इसमें एक छिपा हुआ स्टोरेज क्यूबी और नीचे वायरलेस फोन चार्जर के साथ एक नया सेंटर कंसोल मिलता है। लैंड रोवर का दावा है कि इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर केवल दो टैप से लगभग 80 प्रतिशत कार्य किए जा सकते हैं। अन्य फीचर्स में वायरलेस एपल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर और पीएम 2.5 एयर फिल्टर शामिल हैं।

Velar Facelift का इंजन 

नई वेलार डायनामिक एचएसई में दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। इसमें एक 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है, जो 246 एचपी की पावर और 365 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। दूसरा इंजन 2.0-लीटर इंजीनियम टर्बो डीजल इंजन है, जो 201 एचपी की पावर और 420 एनएम का टॉर्क देता है।

एसयूवी में इको, कम्फर्ट, ग्रास-ग्रेवल-स्नो, मड-रट्स, सैंड, डायनामिक और ऑटोमैटिक मोड के साथ लैंड रोवर का टेरेन रिस्पॉन्स 2 सिस्टम मिलता है।

यह भी पढ़ें- मेड इन इंडिया Royal Enfield Shotgun 650 यूरोप में लॉन्च, जानिए क्यों है भारत से दोगुनी कीमत