Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lexus ने जारी किया नई Electric Car का टीजर, सिंगल चार्ज पर देगी 800 KM की रेंज; जानिए डिटेल्स

टीजर इमेज आगामी ईवी के फ्रंट प्रोफाइल को दिखाती है जिसमें ब्रांड की चिकना सिग्नेचर एलईडी डीआरएल और शार्प लाइनों के साथ लो-स्लंग हुड शामिल है। नई ईवी संभवतः बिल्कुल नए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसे टोयोटा द्वारा विकसित किया गया है। इसके अलावा इसमें टोयोटा से लिया गया एक पतला लिथियम-आयन बैटरी पैक भी मिलेगा जो अधिक रेंज का वादा करता है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 26 Sep 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Lexus ने नई EV का कॉन्सेप्ट पेश किया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Lexus India ने एक नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार का अनावरण किया है, जो अक्टूबर में Tokyo Motor Show में प्रदर्शित होने के लिए तैयार है। इस कॉन्सेप्ट कार के 2026 में लॉन्च होने की उम्मीद है और ये एक बार चार्ज करने पर 800 किमी की रेंज देने का वादा करती है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

कैसी होगी नई EV?

टीजर इमेज आगामी ईवी के फ्रंट प्रोफाइल को दिखाती है, जिसमें ब्रांड की चिकना, सिग्नेचर एलईडी डीआरएल और शार्प लाइनों के साथ लो-स्लंग हुड शामिल है। ये भी उम्मीद की जा सकती है कि कार में लंबे व्हीलबेस और छोटे ओवरहैंग के साथ एक चिकना और एरोडायनिमक डिजाइन होगा, जो दर्शाता है कि यह एक परफॉरमेंस-ओरिएंटेड कार होगी।

मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर है बेस्ड

नई ईवी संभवतः बिल्कुल नए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसे टोयोटा द्वारा विकसित किया गया है। इसके अलावा, इसमें टोयोटा से लिया गया एक पतला, लिथियम-आयन बैटरी पैक भी मिलेगा, जो अधिक रेंज का वादा करता है। ये बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 800 किमी तक की रेंज प्रदान करेगा। हालांकि निर्माता ने नई ईवी के बारे में कोई और विवरण जारी नहीं किया है, लेकिन यह ब्रांड की नई ईवी लाइनअप के लिए एक प्रमुख मॉडल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Most Affordable Cars with ADAS: कम कीमत में तलाश रहे हैं एडास वाली कार? ये हैं बेस्ट ऑप्शन

कब होगी लॉन्च?

जापानी कार निर्माता ने 2036 तक अपनी कार लाइनअप को इलेक्ट्रिक करने की योजना बनाई है। ये कॉन्सेप्ट नवीनतम लेक्सस प्रौद्योगिकियों से लैस होने की संभावना है, जिसमें एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम और शानदार इंटीरियर शामिल है। नई लेक्सस ईवी का अनावरण अक्टूबर 2023 में टोक्यो मोटर शो में किया जाएगा।

कार के बारे में अधिक जानकारी लॉन्च की तारीख के करीब जारी होने की संभावना है। इसके भारत में लॉन्च होने को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- Top 5 Affordable EVs In India: जबरदस्त रेंज और फीचर्स के साथ आती हैं ये Electric Cars, कीमत 8 लाख से शुरू