Move to Jagran APP

भारतीय सड़कों पर जल्द दौड़ेगी LML इलेक्ट्रिक स्कूटर, 2023 की दूसरी छमाही में शुरू होगा प्रोडक्शन

एलएमएल की इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन को लेकर सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर नितिन कपूर ने कहा कि एलएमएल के साथ हमारी पार्टनरशिप के बाद उनके इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का प्रोडक्शन हम इस साल के दूसरे हाफ में शुरू कर पाएंगे। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 23 Jan 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
इस इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का प्रोडक्शन साल के दूसरे हाफ में शुरू होगा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। LML की आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन इस साल 2023 में होने वाला है। जानकारी के लिए बता दें, LML की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सायरा इलेक्ट्रिक के हरियाणा के बावल प्लांट में बनाया जाएगा। सायरा इलेक्ट्रिक ने पिछले साल LML से एक समझौता किया था, जहां कंपनी अपने प्लांट में एलएमएल की इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करेगी।

एलएमएल की इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन को लेकर सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर नितिन कपूर ने कहा कि एलएमएल के साथ हमारी पार्टनरशिप के बाद, उनके इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का प्रोडक्शन हम इस साल के दूसरे हाफ में शुरू कर पाएंगे।

इसका प्रोडक्शन हमारे बावल, हरियाणा वाले प्लांट में शुरू होगा। इसके साथ साथ आने वाले बजट से हम फिर फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (FAME-II) योजना को शुरू करने की मांग कर रहे हैं। 2023 के बजट को उन्नत बैटरी के अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) के लिए विशिष्ट अनुदान के साथ देश में एक मजबूत ईवी बैटरी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए रणनीति तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन बावल प्लांट में होगा। पूरे वाहन का निर्माण स्पेसिफिकेशंस, प्रॉसेस, ड्राइंग और LML इलेक्ट्रिक द्वारा अप्रूव्ड पार्ट के अनुसार किया जाएगा, सायरा इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर नितिन कपूर का कहना है कि उन्हें उम्मीद हैं कि एलएमएल इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन अगले साल के मध्य तक शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

लोगों को खूब भा रही Maruti Jinmy, 8 दिनों में मिली 9000 बुकिंग; जानिए इसकी खासियत

2 लाख रुपये से कम की कीमत में घर ले जाएं ये टॉप स्पीड वाली दमदार बाइक्स, यहां देखें लिस्ट