Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LML Star Electric Scooter का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बुकिंग शुरू, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

LML Star Electric Scooter की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे बिना कोई पैसे दिए बुक किया जा सकता है। वहीं लॉन्च होने के बाद यह अपने सेगमेंट में बजाज चेतक स्कूटर को टक्कर देगा। LML स्टार के बारे में पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 05:14 PM (IST)
Hero Image
LML Star Electric Scooter Booking Open, See Full Details

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। LML Star Electric Scooter: 90 के दशक में लोहिया मशीनरी लिमिटेड (LML), एक बार फिर से बाजार में अपना कब्जा जमाने आ रही है। इस बार यह अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने कदम रखेगी। LML के इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टार (Star) नाम दिया गया है और फिलहाल इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। इच्छुक ग्राहक LML के ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। साथ ही इसे जीरो कॉस्ट में बुक किया जा सकता है।

वैसे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी कंपनी ने साझा नहीं की है, लेकिन इसमें बहुत से नए फीचर्स को जोड़े जाने की उम्मीद है। वहीं, इसका मुकाबला बजाज चेतक (Bajaj Chetak) से होगा। 

LML Star Electric Scooter के फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान देखे गए बजाज स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक लंबे और फ्लश फ्रंट पैनल के साथ एक शानदार डिजाइन को देखा गया है। इसमें विंडस्क्रीन के नीचे गोल एलईडी हेडलैम्प, ट्विन एलईडी डीआरएल, नया बॉडी पैनल, हैंडलबार के ऊपर डिस्प्ले और 10 इंच के अलॉय व्हील्स को देखे जाने की उम्मीद है।

सस्पेंशन के रूप में अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर मोनो-शॉक दिया जा सकता है। वहीं, एक जबरदस्त हब मोटर दिए जाने की भी उम्मीद है।

LML CEO ने कही ये बात

एलएमएल के एमडी और सीईओ डॉ योगेश भाटिया ने इस बारे में कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे प्रमुख उत्पाद एलएमएल स्टार के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। लोग हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं और एक पैसा भी खर्च किए बिना स्कूटर को बुक कर सकते हैं। हमें यकीन है कि एलएमएल स्टार हमारे उपभोक्ताओं के इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति पहले से बढ़ रहे स्नेह और अपेक्षाओं को सही ठहराएगा।"

ये भी पढ़ें-

गाड़ी की टंकी में पड़ा तेल भी हो सकता है खराब, इतने दिन नहीं बदला तो लग सकती है हजारों की चपत

Hybrid Car में मिलने वाले माइल्ड, प्लग-इन और स्ट्रॉन्ग तकनीक में आखिर क्या है अंतर? कैसे होती है आपकी बचत