Move to Jagran APP

LML Star Electric Scooter:इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहा 90 के दशक का सबसे चहेता ब्रांड, Bajaj Chetak को देगा टक्कर

LML Star Electric Scooter जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है। इसे हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कहा जा रहा है कि कंपनी इसे बिल्कुल फ्रेश लुक में ला रही है और लॉन्च होने के बाद यह बजाज चेतक से मुकाबला करेगा।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 28 Sep 2022 12:16 PM (IST)
Hero Image
LML Star Electric Scooter Features Details Leaked in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। LML Star Electric Scooter: 90 के दशक में LML (लोहिया मशीनरी लिमिटेड) के स्कूटरों, खास कर वेस्पा मॉडल को खूब पसंद किया जाता था। अपने समय में यह हर युवा दिलों पर राज करता था। अब इतने समय बाद कंपनी एक बार फिर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हालांकि, इस बार यह आईसीई इंजन वाले स्कूटरों के बजाय इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कदम रख रही है। इसके पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे LML स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर कहा जा रहा है।

कैसा है LML Star Electric Scooter का डिजाइन?

स्पाई तस्वीरों से मिली जानकारी के मुताबिक, एलएमएल स्टार को एक बिल्कुल नए लुक और डिजाइन के साथ लाया जा रहा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में सीधी रेखाएं और साफ बॉडी पैनल को देखा गया है। साथ ही इसके फ्रंट एप्रन पर एलईडी डीआरएल है। हेडलाइट को डीआरएल के ऊपर रखा गया है और एक गोल एलईडी लाइट है।

इसके हैंडलबार के ऊपर एक स्क्वरिश डिजिटल डिस्प्ले लगाया गया है जो कि इसे और भी शानदार बनाता है।

स्टाइलिंग तत्वों में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स शामिल हैं और इस स्कूटर में चौड़े फ्लोरबोर्ड को जोड़ा गया है। साथ ही 10 इंच के अलॉय व्हील्स को देखा गया है।

LML Star का पावरट्रेन

एलएमएल स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें हब मोटर को जोड़ा जायगा। इसके अलावा, एलएमएल स्टार फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर मोनो-शॉक के साथ आ सकता है।

कहा जा रहा है कि इसे 29 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। भारत में आने के बाद इसका मुकाबला बजाज चेतक, TVS iQube और एथर जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होगा।

ये भी पढ़ें-

इस दिवाली 5 लाख के अंदर खरीदनी है कार? एक नजर में देखें सारे धांसू मॉडल्स की लिस्ट

दिवाली में धांसू बाइक खरीदने का है प्लान? केटीएम के इन नए मॉडलों पर डालें नजर