Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेड इन इंडिया Aprilia RS 457 यूके में लॉन्च, भारत के मुकाबले इतनी बढ़ गई कीमत

Aprilia ने UK में अपनी प्रीमियम स्पोर्टबाइक RS 457 को लॉन्च कर दिया है। नई Aprilia RS 457 को इटली के नोआले स्थित अप्रिलिया के हेड क्वार्टर में डिजाइन और डेवलप किया गया है और इसे यूके में A2 लाइसेंस धारकों के लिए लक्षित किया गया है। ये फुल-फेयर्ड मोटरसाइकिल Kawasaki Ninja 500 Yamaha R3 और KTM RC 390 को टक्कर देगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 21 Feb 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
मेड इन इंडिया Aprilia RS 457 को यूके में पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Aprilia ने UK में अपनी प्रीमियम स्पोर्टबाइक RS 457 को लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि Aprilia RS 457 की वैश्विक शुरुआत पिछले साल हुई थी और इसे पिछले साल दिसंबर में भारत में लॉन्च किया गया था। ये बाइक देश में महाराष्ट्र के पियाजियो की बारामती फैसिलिटी में बनाई गई है। उत्तरी अमेरिका, यूरोप और अब यूके सहित विदेशी बाजारों में इसे एक्सपोर्ट किया जाएगा।

Aprilia RS 457 की डिजाइन 

नई Aprilia RS 457 को इटली के नोआले स्थित अप्रिलिया के हेड क्वार्टर में डिजाइन और डेवलप किया गया है और इसे यूके में A2 लाइसेंस धारकों के लिए लक्षित किया गया है। ये फुल-फेयर्ड मोटरसाइकिल Kawasaki Ninja 500, Yamaha R3 और KTM RC 390 को टक्कर देगी। इसे सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, शार्प-स्टाइल फेयरिंग और 5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ एक मिनी आरएस 660 की तरह दिखता है।

यह भी पढे़ं- Mahindra ने Scorpio X ट्रेडमार्क को कराया रजिस्टर, मार्केट में एंट्री मारेगा Scorpio N-based Pickup Truck

इंजन 

अप्रिलिया आरएस 457 को पावर देने के लिए 457 सीसी पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड मोटर दिया जाता है, जो 47 बीएचपी की शक्ति और 43.5 एनएम पीक टॉर्क दिया जाता है। इंजन को स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जबकि कंपनी एक विकल्प के रूप में बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर प्रदान करती है। बाइक में आगे यूएसडी फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है, जबकि ब्रेकिंग परफॉर्मेंस डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक से आती है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

अन्य फीचर्स की बात करें, तो इसमें एलईडी लाइटिंग, मल्टीपल राइडर मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, डुअल-चैनल एबीएस और एंटी-रोल सिस्टम शामिल है। आरएस 457 में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं और इसका वजन 175 किलोग्राम है।

प्राइस 

अप्रिलिया आरएस 457 की कीमत 6,500 पाउंड (लगभग ₹6.79 लाख) है, जो इसे भारतीय कीमतों से काफी अधिक महंगा बनाती है। इसकी तुलना में, भारत में मोटरसाइकिल की कीमत 4.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। अप्रिलिया आरएस 457 विशेष रूप से देश भर में मोटोप्लेक्स डीलरशिप पर उपलब्ध है और वैश्विक स्तर पर तीन रंगों में उपलब्ध है।