Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेड इन इंडिया Citroen C3 साउथ अफ्रीका की सड़कों पर दौड़ने को तैयार, इन फीचर्स के साथ हुई लॉन्च

दक्षिण अफ्रीकी संस्करण में TPMS ESC और हिल होल्ड असिस्ट एडवांस सेफ्टी फीचर्स नहीं दिए गए हैं जो भारत में बिक रही C3 टर्बो पर उपलब्ध हैं। भारतीय ऑटो सेक्टर को ग्रोथ देखते हुई कई विदेशी कंपनियां यहां प्रोडक्शन कर रही हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 06 Jun 2023 08:33 AM (IST)
Hero Image
South Africa में लॉन्च हुए ये भारत में बनी कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen C3 इंडियन मार्केट में पहले से ही बिक्री पर है। Citroen ने मेड इन इंडिया C3 को साउथ अफ्रीका में लॉन्च कर दिया है। कार को 'फील' ट्रिम में पेश किया गया है, जिसकी कीमत ZAR 2,29,900 है। जो लगभग 9.61 लाख रुपये इंडियन कैरेंसी है। आइये जानते हैं Citroen C3 में क्या है खास?

Citroen C3 केबिन

दक्षिण अफ्रीका में लॉन्च हुई इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में बात करें तो Citroen C3 वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है। कार में एयर-कंडीशनिंग, पावर विंडो, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और रिमोट लॉकिंग जैसी बुनियादी सुविधाएं भी हैं।

Citroen C3 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स?

सेफ्टी के लिहाज से भी ये गाड़ी काफी अच्छी है। Citroen C3 कुछ बेसिक सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है। इनमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और सीट बेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीकी संस्करण में TPMS, ESC और हिल होल्ड असिस्ट एडवांस सेफ्टी फीचर्स नहीं दिए गए हैं, जो भारत में बिक रही C3 टर्बो पर उपलब्ध हैं।

दमदार इंजन से लैस है ये कार?

इंजन की बात करें तो C3 में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 82 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर और 115 एनएम की पीक टॉर्क जेनेरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कार निर्माता साउथ अफ्रीका में टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प की पेशकश नहीं करता है। मतलब ये की साउथ अफ्रिका के ऑफ-रोडिंग लवर्स इसके टर्बो इंजन का मजा नहीं पाएंगे।