Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए साल से महिंद्रा की कार को खरीदना होगा महंगा, कंपनी ने किया कीमत बढ़ाने का ऐलान

कंपनी ने अब 1 जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने कहा कि अगले साल जनवरी से वो अपने पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों की कीमत बढ़ाएगी।कीमत में बढ़ोतरी उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से की जा रही है।महिंद्रा ने कहा कि उसके यात्री एवं वाणिज्यिक मॉडलों के आधार पर कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग सीमा तक की जाएगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 07 Dec 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra ने 1 जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा, मारुति, होंडा जैसी कंपनियों के बाद अब महिंद्रा ने भी अपने कस्टमर्स को झटका दे दिया है। कंपनी ने अब 1 जनवरी से अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। एक बयान में कंपनी ने कहा कि अगले साल जनवरी से वो अपने पैसेंजर और कमर्शियल वाहनों  की कीमत बढ़ाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कीमत में बढ़ोतरी उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से की जा रही है।

यात्री एवं वाणिज्यिक मॉडलों के आधार पर कीमतों में बढ़ोतरी हुई   

कंपनी ने कहा कि उसने इस लागत बढ़ोतरी का बड़ा बोझ अपने ऊपर लेने की कोशिश की है लेकिन अब इसका कुछ हिस्सा अब ग्राहकों के ऊपर भी डाला जाएगा। महिंद्रा ने कहा कि उसके यात्री एवं वाणिज्यिक मॉडलों के आधार पर कीमतों में बढ़ोतरी अलग-अलग सीमा तक की जाएगी।

होंडा, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, ऑडी ने भी बढ़ाई कीमत 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, महिंद्रा एंड महिंद्रा के पहले कई और ऑटो कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। इससे पहले होंडा, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, ऑडी शामिल हैं।

महंगाई की वजह से कीमत में हुई बढ़ोतरी 

वाहन निर्माता कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी के पीछे का कारण बताया है। कंपनी ने ये बताया कि महंगाई की वजह से आए प्रेशर और कमोडिटी के भाव में तेजी की वजह से कंपनी की ओर से दाम बढ़ाने का फैसला लिया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने ये भी कहा कि हम लागत को कम करने के लिए हर संभव कदम को उठा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Top 5 two wheeler in November 2023: नवंबर में सबसे अधिक बिकी ये बाइक्स, हीरो ने मारी फिर से बाजी

2024 Maruti Suzuki Swift हाइब्रिड इंजन के साथ देगी 24 KMPL का जबरदस्त माइलेज, इंजन डिटेल्स आई सामने