Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra BE.05 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, होगी सबसे छोटी BEV SUV

महिंद्रा इलेक्ट्रिक गाड़ियां लाने की तैयारी कर रहा है। जो XUV.e8 XUV.e9 Thar.e और BE.05 सहित और भी मॉडल है। इनमें से तीन की कंपनी ने टेस्टिंग करना भी शुरू कर दिया है। इनमें से हाल ही में Mahindra BE.05 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसमें इससे फ्रंट साइड और पीछे की डिजाइन समेत लाइट्स के बारे में जानकारी मिली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 26 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
ड्राइविंग टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी Mahindra BE.05।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा ने कुछ साल पहले पांच इलेक्ट्रिक गाड़ियों के कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था। जिसमें से तीन गाड़ियों की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। सबसे पहले लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियां XUV.e8, XUV.e9 और BE.05 हैं। इनमे से टॉप-स्पेक महिंद्रा BE.05 वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस दौरान इसके कई फीचर्स देखने को मिले। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Mahindra BE.05 का कैसा है डिजाइन

BE.05 के साथ, इसे दो वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है जो बेस और टॉप मॉडल होंगे। इसमें प्रोडक्शन-स्पेक लाइटिंग के साथ देखा गया है, जो काफी अलग है। इसके आगे की तरफ इसके आगे की तरफ से C-आकार के LED DRL देखने के लिए मिले है। ये लाइट्स इतने बड़े हैं कि लगभग सभी वर्टिकल रियल एस्टेट को कवर करते हैं। इसका डिजाइन बेहद अट्रैक्टिव और फ्यूचरिस्टिक है। इसमें एयरोडायनामिक प्रोफ़ाइल भी देखने के लिए मिलेगा।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Mahindra BE.05 के बोनट में एक बड़ा एयरो स्कोप दिखा जो हवा को आसानी से चैनल कर सकता है। इसमें एयरोडायनामिक व्हील दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल पर एक स्टाइलिश कूप-स्टाइल रूफ लाइन दिया गया है। इसके पीछे के डिजाइन की बात करें तो टेल लाइट्स के चारों तरफ एक जैसे C-आकार का LED सिग्नेचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 2 लाख की Down Payment के बाद ले आएं Mahindra Thar Roxx का MX1 RWD वेरिएंट, पढ़ें पूरा फाइनेंस प्‍लान

कैसा होगा इसका इंटीरियर

BE.05 में कॉन्सेप्ट के जैसा ही इंटीरियर लेआउट देखने के लिए मिलेगा। इसमें दो फ्रंट ऑडी पेंट के साथ एक बीच सेपेरेशन होगा, जो ड्राइवर को कॉकपिट जैसा एहसास देता है। इसमें दो 10.2-इंच स्क्रीन हो सकता है, जिसमें से एक क इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरी इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए हो सकता है। BE.05 हमारी अपेक्षा से छोटी हो सकती है। कंपनी इसे भारत में अगले साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

इनपर भी काम कर रही महिंद्रा

ग्लोबल लेवल पर महिंद्रा इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की तैयारी कर रही है। जिसमें से दो नए इलेक्ट्रिक लाइनअप तैयार किए हैं - XUV.e और BE। वही, हाल में लॉन्च हुई Thar का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में एक कार्यक्रम में पेश किया था।

यह भी पढ़ें- TVS Jupiter 110 की कीमत पर खरीद सकते हैं ये 5 बेहतरीन बाइक-स्कूटर