Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्कॉर्पियो एन लेने का नहीं है बजट? Bolero Neo Plus अगले महीने होगी लॉन्च

महिंद्रा एक नई पहचान स्टाइलिंग बदलाव और अधिक सुविधाओं के साथ टीयूवी300+ को फिर से पेश करने पर काम कर रही है। फेसलिफ़्टेड मॉडल का 2019 से परीक्षण किया जा रहा है। बोलेरो नियो+ के जुड़ने से यह मूल बोलेरो और बोलेरो नियो कॉम्पैक्ट एसयूवी के अलावा बोलेरो लाइन-अप में तीसरी एसयूवी बन गई है। आइये डिटेल में जानते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 04 Aug 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Bolero Neo plus launch by Next Month

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra अगले महीने बोलेरो नियो प्लस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसको अपडेट वर्जन में पेश किया जाएगा। स्कॉर्पियो का बजट न होने पर अधिकतर लोग नियो प्लस पर जाते हैं, जो थोड़ा किफायती पड़ता है। अगर आप भी नियो प्लस का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बस थोड़ा सा इंतजार करना पडेगा। यहां आपको इस अपकमिंग गाड़ी के बारे में डिटेल में बताने जा रहे हैं।

TUV300+ के जगह पर आएगी ये कार

प्री-फेसलिफ्ट बोलेरो नियो प्लस को TUV300+ के रूप में मार्केटिंग की गई थी। हालांकि इस गाड़ी को साल 2020 में लागू हुई बीएस6 मानदंड के बाद से बंद कर दिया गया था। अब ये गाड़ी पहले से कहीं एडवांस होकर लॉन्च होने वाली है।

नए अपडेटेड अवतार में आएगी नजर?

इस समय भारतीय बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग के चलते कंपनियां एसयूवी की तरफ अधिक ध्यान दे रही हैं। यही वजह है कि महिंद्रा भी इसको नए अपडेट के साथ लाने की तैयारियां कर रही है। महिंद्रा एक नई पहचान, स्टाइलिंग बदलाव और अधिक सुविधाओं के साथ टीयूवी300+ को फिर से पेश करने पर काम कर रही है। फेसलिफ़्टेड मॉडल का 2019 से परीक्षण किया जा रहा है। बोलेरो नियो+ के जुड़ने से यह मूल बोलेरो और बोलेरो नियो कॉम्पैक्ट एसयूवी के अलावा बोलेरो लाइन-अप में तीसरी एसयूवी बन गई है।

कैसा होगा इसका इंजन?

बोलेरो नियो+ को 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो स्कॉर्पियो एन के समान इकाई होगी लेकिन इसमें कम पावर आउटपुट होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोलेरो नियो प्लस लगभग 120hp की पॉवर जेनरेट करती है। वहीं स्कॉर्पियो एन 132 हॉर्स पावर जेनरेट करती है। इसके इंजन को गियरबॉक्स 6-स्पीड मैनुअल होगा। इस अपकमिंग गाड़ी में 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन देखने को नहीं मिलेगा, जिससे संपूर्ण बोलेरो पैसेंजर व्हीकल लाइन-अप केवल 2WD हो जाएगा।