Move to Jagran APP

आने वाला है Mahindra Electric Scooter! सड़कों पर टेस्ट करते दिखा नया मॉडल

Mahindra Electric Scooter महिंद्रा जल्द ही इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में कदम रख सकती है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि हाल के दिनों में इसका एक ई-स्कूटर टेस्ट करते देखा गया है। इसे ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद Peugeot Kisbee मॉडल कहा जा रहा है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 09:43 AM (IST)
Hero Image
Mahindra Electric Scooter Spied Testing In India, See Details
नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Electric Scooter: इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग में काफी तेजी देखी जा रही है। कई बड़ी कंपनियां और स्टार्टअप अपने ई-स्कूटरों को बाजार में पेश कर रही हैं। इस लिस्ट में जल्द ही एक नया नाम शामिल हो सकता है। चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा जल्द ही Peugeot Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सेगमेंट में अपनी पारी की शुरुआत कर सकती है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Kisbee पहले से बिक्री के लिए मौजूद है और हाल के दिनों में इसे भारत की सकड़ों पर टेस्ट करते देखा गया है।

कैसा होगा Peugeot Kisbee का पावरट्रेन?

Peugeot Kisbee इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्लोबल मॉडल 1.6 kWh 48V लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है, जो कि एक रिमूवेबल बैटरी है। इस बैटरी के साथ स्कूटर 42 किमी की रेंज और 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चल सकता है। उम्मीद है कि भारत में टेस्ट किए जाने वाले मॉडल में भी इसी तरह के पावरट्रेन को लाया जा रहा है। प्रदर्शन के मामले में महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में पहले से मौजूद बाउंस इन्फिनिटी ई1 के समान क्षमताओं के साथ आने की संभावना है।

Peugeot Kisbee के फीचर्स

फीचर्स के मामलें में महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर Peugeot Kisbee में एथर 450X के समान हाई-टेक सुविधाएं हो सकती हैं। यह स्कूटर एक ट्यूबलर स्टील चेसिस के साथ आता है, जिसमें बेहतर ग्रिप के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और हाइड्रोलिक रियर शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 14 इंच के पहिए हैं और स्कूटर को फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक के साथ पेश किया गया है।

फिलहाल भारत में इस स्कूटर की टेस्टिंग चल रही है और उम्मीद है कि इसे 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-

आपकी पेट्रोल कार भी बन सकती CNG, बस करना होगा इन आसान से टिप्स को फॉलो

Best Hybrid Car Under 25 lakh: 20km से ज्यादा की माइलेज चाहिए तो खरीदें ये हाइब्रिड कारें, देखें लिस्ट