Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Marazzo BS6: महिंद्रा मराजो BS6 भारत में लॉन्च, आपकी पूरी फैमिली के लिए मिलेगा जबरदस्त स्पेस

कंपनी ने भारत में महिंद्रा मराजो बीएस6 को कुल 3 तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया है जिनमें एम2 एम4 प्लस और एम6 प्लस शामिल है। कंपनी ने अपने एम8 वेरिएंट को बंद कर दिया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Updated: Wed, 26 Aug 2020 07:54 AM (IST)
Hero Image
Mahindra Marazzo BS6: महिंद्रा मराजो BS6 भारत में लॉन्च, आपकी पूरी फैमिली के लिए मिलेगा जबरदस्त स्पेस

नई दिल्ली: Mahindra and Mahindra ने भारत में अपनी पॉपुलर कार Mahindra Marazzo का BS6 अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। भारत में इस MPV को 11.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी ने पहले से ही Marazzo BS6 की बुकिंग्स शुरू कर दी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि Marazzo को अच्छी-खासी बुकिंग्स मिल चुकी है। आपको बता दें कि 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर आप भी आसानी से इस कार को बुक कर सकते हैं।

अभी हाल ही में खबर आई थी कि कंपनी ने Marrazo BS6 का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। दरअसल कंपनी ने अपनी 2 कारों को नए नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट करके लॉन्च नहीं किया था जिनमें नेक्स्ट जेनरेशन थार है जिसे 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा वहीं दूसरी Mahindra Marazzo है जिसका प्रोडक्शन कंपनी ने शुरू कर दिया है और अब भारत में इसे जल्द लॉन्च कर दिया गया है।

कंपनी ने भारत में महिंद्रा मराजो बीएस6 को कुल 3 तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया है जिनमें एम2, एम4 प्लस और एम6 प्लस शामिल है। कंपनी ने अपने एम8 वेरिएंट को बंद कर दिया है। महिंद्रा मराजो बीएस6 के एम4+ को 12.37 लाख रुपये तथा एम6+ को 13.51 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि Mahindra Marazzo BS6 शार्क के डिजाइन पर आधारित है। अगर आप इस कार को देखेंगे तो आपको समझ आएगा कि किसी शार्क की तरह ही इस कार को डिजाइन किया गया है। खास बात ये है कि लोगों को इसका डिजाइन काफी पसंद आया है और ग्राहक इस कार को पहले भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स दे चुके हैं।

इंजन और पावर: महिंद्रा मराजो के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, ये इंजन 3500 आरपीएम पर 121 बीएचपी का पॉवर और 1750 - 2500 आरपीएम पर 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मार्केट में अवेलेबल है।

फीचर्स: एक्सटीरियर की बात करें तो नई मराजो बीएस6 का लुक पुरानी मराजो BS4 जैसा ही है और कंपनी ने इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। इसके इंटीरियर में आपको कॉर्नरिंग लैंप, फॉलो मी होम हेडलैंप, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 17 इंच अलॉय व्हील, फ्रंट व रियर फॉग लैंप मिलता है। इसके साथ ही इस कार में इसमें 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।