Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बढ़ी कीमत के साथ फिर लौटी Mahindra Marazzo, ऐसे हैं फीचर्स और इंजन

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन एसयूवी को ऑफर करने वाली Mahindra की ओर से अपनी एमपीवी को फिर से लाया गया है। कंपनी की ओर से Marazzo को एक बार फिर वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसमें किस तरह के फीचर्स दिए हैं कितना दमदार इंजन दिया गया है और किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 23 Jul 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
महिंद्रा की ओर से 7 Seater MPV Marazzo को फिर से वेबसाइट पर लिस्‍ट किया गया।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra की ओर से एक बार फिर 7 Seater MPV Marazzo को लाया गया है। कंपनी की ओर से इसकी कीमत में कितना बदलाव किया गया है। एमपीवी में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। कितना दमदार इंजन इसमें मिलता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

फिर आई Mahindra Marazzo

महिंद्रा की ओर से भारतीय बाजार में 7 Seater MPV Mahindra Marazzo को फिर से लाया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस एमपीवी को फिर से लिस्‍ट कर दिया गया है। कुछ समय पहले ही इसे कंपनी ने वेबसाइट से हटा दिया था।

कैसे हैं फीचर्स

महिंद्रा की ओर से Marazzo इलेक्ट्रिक पावर स्‍टेयरिंग, 17.78 सेमी टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, यूएसबी पोर्ट, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, 680 लीटर का बूट स्‍पेस, 43.18 सेमी अलॉय व्‍हील्‍स, चारों पहियों में डिस्‍क ब्रेक, रियर व्‍यू कैमरा, सेमी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ड्यूल एयरबैग, बॉडी ऑन फ्रेम डिजाइन, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड सीट, सराउंड कूल तकनीक, फुली ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल, फॉग लैंप के साथ कॉर्नरिंग लैंप, सर्विस रिमाइंडर, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट आर्म रेस्‍ट जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio N को मिला नया OTA अपडेट, बेहतर हो जाएगा ड्राइविंग एक्सपीरिएंस

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से 7 Seater MPV में 1497 सीसी की क्षमता का डीजल इंजन दिया है। जिससे इसे 90.2 किलोवाट की पावर और 300 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। एमपीवी में 6 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इसमें 45 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

किनसे होगा मुकाबला

महिंद्रा की ओर से Marazzo को ही सिर्फ MPV सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इसका बाजार में सीधा मुकाबला Maruti Ertiga, Maruti XL6, Kia Carens, Toyota Rumion और Toyota Innova जैसी एमपीवी के साथ होता है।

कितने हैं वेरिएंट

महिंद्रा की ओर से Marazzo एमपीवी को कुल तीन वेरिएंट में लाया गया है। इसके बेस वेरिएंट के तौर पर M2 को ऑफर किया गया है। मिड वेरिएंट के तौर पर M4 Plus और टॉप वेरिएंट के तौर पर M6 Plus को खरीदा जा सकता है। पहले के मुकाबले नई Marazzo की कीमत में 20 हजार रुपये का फर्क रखा गया है।

कितनी है कीमत

इसके बेस वेरिएंट M2 की एक्‍स शोरूम कीमत 14.59 लाख रुपये से शुरू होती है। मिड वेरिएंट M4 Plus की एक्‍स शोरूम कीमत 15.86 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट M6 Plus को 16.92 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Mahindra कर रही है इन दो Electric SUV को लाने की तैयारी, इस साल होंगी लॉन्‍च