Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिंद्रा रैली ईवी BE.Rall-E की टेस्टिंग शुरू; 2025 में होगी लॉन्च, फुल चार्ज पर देगी 500 km रेंज

महिंद्रा रैली ईवी BE.Rall-E की कंपनी की तरफ से टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है। इसमें 60 kWh का बैटरी पैक हो सकता है जो फुल चार्ज होने के बाद 500 किमी तक का रेंज मिलेगा। इसकी कीमत 45 लाख रुपये तक हो सकती है। इसे महिंद्रा अगले साल 2025 के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
महिंद्रा रैली ईवी साल 2025 में लॉन्च होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा ऑफ-रोडिंग के लिए इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी कर रही है, जो महिंद्रा रैली ईवी (BE.Rall-E) होने वाली है। कंपनी ने इसकी टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। महिंद्रा इसे साल 2025 में लॉन्च कर सकती है। यह पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक रैली वाहन होने वाली है। आइए जानते हैं कि इसमें कौन से फीचर्स मिल सकते हैं।

साल 2025 में होगी लॉन्च

यह BE.05 कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी का ज़्यादा हार्डकोर और ऑफ-रोड रेडी वर्जन होगी। इसके साथ ही यह BE.05, XUV.e8 और XUV.e9 के साथ INGLO प्लैटफ़ॉर्म पर बेस्ड महिंद्रा की पहली तीन कारों में से एक होगी। महिंद्रा की वेबसाइट के अनुसार इसे 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

महिंद्रा की वेबसाइट पर  BE.Rall-E को BE.05, BE.07, XUV.e8 और XUV.e9 को लिस्ट किया है, जबकि BE.09 और Thar.e अभी भी कॉन्सेप्ट की लिस्ट में पड़ी हुई है। कंपनी BE.Rall-E को द इलेक्ट्रिक ट्रेलब्लेज़र के रूप में रेफरेंस करती है। वहीं, इसे ऑफ-रोड के उद्देश्य से बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Lotus ने पेश की Theory 1 Concept इलेक्ट्रिक कार, 2.5 सेकंड में पकड़ लेती है 0 से 100km/h तक की स्पीड

मिलेंगे ये फीचर्स

BE Rall-E महिंद्रा में आगे और पीछे की तरफ C-आकार के LED सिग्नेचर की तुलना सिंगल-स्ट्रिप LED लाइट्स और गहराई में सेट गोल LED हेडलाइट्स देखने के लिए मिलेंगे। इसके अलावा इलेक्ट्रिक कार में कैमरा-बेस्ड यूनिट्स की तुलना में अलग ORVMs, मजबूत बैश प्लेट्स के साथ बड़ा हुआ ग्राउंड क्लीयरेंस मिल सकता है। इतना ही नहीं यह ड्यूल-मोटर, ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सेटअप, कॉकपिट जैसा स्प्लिट डैशबोर्ड लेआउट भी मिल सकता है।

500 किमी की मिलेगी रेंज

BE Rall-E महिंद्रा INGLO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिसमें करीब 60 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। इसकी बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद करीब 500 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत करीब 45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Mercedes Benz E Class के नए वर्जन को जल्‍द किया जाएगा लॉन्‍च, दो वेरिएंट के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स