Move to Jagran APP

Mahindra Scorpio का आ सकता है Pickup Truck, Isuzu और Toyota को मिलेगी कड़ी चुनौती

भारत की प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra की ओर से Mid Size SUV सेगमेंट में दमदार फीचर्स और इंजन के साथ Mahindra Scorpio को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से जल्‍द ही इस एसयूवी के Pickup Truck वर्जन को भी बाजार में पेश किया जा सकता है। इसे कब तक लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 21 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
महिंद्रा की ओर से स्‍कॉर्पियो के पिकअप ट्रक को कब तक लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना आने वाले कुछ महीनों के दौरान अपनी सबसे ज्‍यादा पंसद की जाने वाली SUV Mahindra Scorpio के Pickup Truck को लाने की है।  कंपनी की ओर से लाए जाने वाले इस पिकअप ट्रक से किसे चुनौती मिल सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

महिंद्रा लाएगी Scorpio X

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा की ओर से आने वाले कुछ महीनों में स्‍कॉर्पियो के पिकअप ट्रक (Scorpio X) को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी को नहीं दिया गया है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि अगले साल के आखिर या 2026 तक इसे बाजार में लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Diwali 2024 पर लाना है Mahindra XUV 3XO का बेस वेरिएंट MX1, 2 लाख Down Payment के बाद जाएगी 10859 रुपये की EMI

क्‍या होगी खासियत

जानकारी के मुताबिक महिंद्रा अपने इस पिकअप ट्रक को आईसीई के साथ ही इलेक्ट्रिक वर्जन में भी ला सकती है। इसमें अपडेटिड बंपर, लाइट्स, ए-पिलर पर स्‍नॉर्कल को दिया जा सकता है। साथ ही इसमें स्‍कॉर्पियो एन जैसा इंटीरियर भी दिया जा सकता है।

2023 में फाइल किया था पेटेंट

महिंद्रा की ओर से नवंबर 2023 में ही इसके डिजाइन के लिए पेटेंट को फाइल किया गया था। जिसके बाद भारत में कंपनी को Scorpio X नाम का ट्रेडमार्क भी मिला था। लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी इसी नाम का उपयोग करेगी या नहीं। 

कितना दमदार होगा इंजन

अभी इस बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उम्‍मीद है कि कंपनी इसमें भी 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk इंजन दे सकती है। जिससे इसे 175 पीएस की पावर और 400 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें 6स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 4WD की क्षमता को दिया जा सकता है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज दी जा सकती है।

किसे मिलेगी चुनौती

अगर महिंद्रा की ओर से पिकअप ट्रक सेगमेंट में Scorpio X को लाया जाता है तो इससे सीधे तौर पर Isuzu D-Max और Toyota Hilux जैसे दमदार पिकअप ट्रक को चुनौती मिलेगी। लॉन्‍च के समय इस Pickup Truck की एक्‍स शोरूम कीमत 25 लाख रुपये के आस-पास रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio का Classic Boss Edition लॉन्च, एक्सेसरी पैक के साथ मिलेगा नया ब्लैक थीम