Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 डोर वाली Mahindra Thar थार में मिलेगा बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, पहले से अधिक होगी एडवांस

Mahindra thar 5 door को 3-डोर संस्करण के समान इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इनमें 130 बीएचपी और 300 एनएम की पीक टॉर्क जेनेरेट ककती है। इसमें 2.2-लीटर डीजल और 150 बीएचपी और 300-320 एनएम टॉर्क जेनरेट करने वाला 2.0-लीटर पेट्रोल शामिल है। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 25 Aug 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
Thar 5 door में मिल सकती हैं ये सुविधाएं

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा जल्द ही 5 डोर वाली थार को लॉन्च करने वाली है। Mahindra Thar 5 डोर में कई नए फीचर्स और कुछ कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालिया अपडेट की बात करें तो स्पाई शॉट के मुताबिक Mahindra Thar 5 डोर में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।

मिल सकते हैं ये सुविधाएं

महिंद्रा वर्तमान में थार 3-डोर में 7-इंच टचस्क्रीन हेड यूनिट ऑफर करता है। इन जासूसी तस्वीरों में जो दिख रहा है वह काफी बड़ा दिखता है। थार 5-डोर में बड़े सेंटर आर्मरेस्ट के साथ भारी बोल्ट वाली फ्रंट सीटें मिलने की उम्मीद है। सेकेंड रो की सीटों में एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी मिल सकते हैं। एसयूवी को सिंगल-पेन सनरूफ के साथ भी पेश किए जाने की संभावना है।

कैसा होगा इसका इंजन

थार 5-डोर को 3-डोर संस्करण के समान इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इनमें 130 बीएचपी और 300 एनएम की पीक टॉर्क जेनेरेट ककती है। इसमें 2.2-लीटर डीजल और 150 बीएचपी और 300-320 एनएम टॉर्क जेनरेट करने वाला 2.0-लीटर पेट्रोल शामिल है। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

Mahindra Thar 5-डोर में दिखेंगे ये बदलाव

उम्मीद है कि नई 5-डोर Mahindra Thar लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी, साथ ही इसमें पीछे की साइड 3-डोर की तुलना में अधिक जगह होगी। संभवतः इसे अधिक बूट स्पेस मिल सकता है। साथ ही इसके एलॉय व्हील की डिजाइन भी 3-डोर वेरिएंट से अलग हो सकती है।

इस एसयूवी के 5-डोर वाले मॉडल को केवल हार्ड-टॉप के साथ पेश किया जाएगा। महिंद्रा के लाइनअप में 5-डोर थार निश्चित रूप से 3-डोर थार के ऊपर स्थित होगी। डिजाइन की बात करें तो इसमें एक नया हेडलाइनर, एक फ्रंट आर्मरेस्ट, एक सनग्लास होल्डर और यहां तक ​​कि एक इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।