Move to Jagran APP

Mahindra Thar Earth Edition भारतीय बाजार में 15.40 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च, जानिए पहले से क्या बदला

कंपनी ने इसे Mahindra Thar Earth Edition नाम दिया है और ये पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन में भी उपलब्ध होगी। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल है। महिंद्रा ने इसमें केवल कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो थार अर्थ एडिशन को अलग बनाते हैं। इसके एक्सटीरियर में Earth Edition बैज के साथ एक नया सैटिन मैट रंग है जिसे महिंद्रा डेजर्ट फ्यूरी कहता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 27 Feb 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar Earth Edition को भारत में लॉन्च किया गया है।
ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra के लिए Thar SUV गेम चेंजर रही है। ब्रांड भारतीय बाजार में थार का 5-डोर वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, लेकिन उससे ठीक पहले कंपनी ने 3-Door Thar का नया वर्जन पेश किया है।

Mahindra Thar Earth Edition में क्या खास? 

कंपनी ने इसे Mahindra Thar Earth Edition नाम दिया है और ये पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन में भी उपलब्ध होगी। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल है। महिंद्रा ने इसमें केवल कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जो थार अर्थ एडिशन को अलग बनाते हैं।

यह भी पढ़ें- Skoda India घरेलू बाजार में लॉन्च करेगी किफायती Subcompact SUV, Tata Nexon और Maruti Brezza की बढ़ेंगी मुश्किलें

एक्सटीरियर डिजाइन 

इसके एक्सटीरियर में Earth Edition बैज के साथ एक नया सैटिन मैट रंग है, जिसे महिंद्रा डेजर्ट फ्यूरी कहता है। ओआरवीएम और ग्रिल में अब बॉडी कलर एक्सेंट मिलता है। थार ब्रांडिंग इंसर्ट के साथ रेगिस्तान-थीम वाले डिकल्स और अलॉय व्हील बी दिए गए हैं। इसके अलावा Mahindra और Thar वर्डमार्क मैट ब्लैक रंग में हैं। 4x4 और ऑटोमैटिक बैज अब लाल रंग के साथ मैट ब्लैक रंग में दिया गया है।

इंटीरियर अपडेट 

इंटीरियर में डैशबोर्ड पर एक VIN प्लेट मिलती है। लेदरेट सीट्स, बेज रंग की स्टिंचिंग और सीट्स पर अर्थ ब्रांडिंग के कारण केबिन अधिक अपमार्केट दिखता है और हेडरेस्ट को ड्यून डिजाइन दिया गया है। डोर पैड्स को डेजर्ट फ्यूरी में तैयार किया गया है। इन सबके अलावा, डुअल-टोन एसी वेंट, स्टीयरिंग व्हील पर थीमैटिक इंसर्ट, गियर नॉब के लिए पियानो ब्लैक और डार्क क्रोम में एचवीएसी हाउसिंग, सेंटर गियर कंसोल, कप होल्डर और स्टीयरिंग व्हील पर ट्विन पीक लोगो है।

वेरिएंट और कीमत 

Mahindra Thar Earth Edition के Petrol MT की कीमत 15.40 लाख रुपये है, जबकि AT की कीमत 16.99 लाख रुपये रखी गई है। इसके बाद डीजल MT 16.15 लाख रुपये और इसके AT वेरिएंट की कीमत 17.40 लाख रुपये है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

यह भी पढ़ें- अगले वित्त वर्ष Commercial Vehicles की बिक्री में 4-7 प्रतिशत की गिरावट का अनुमान, रिपोर्ट में हुआ खुलासा