Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar में हुए बदलाव! मिला नया लोगो और कलर, लेकिन इन फीचर्स ने कहा बाय-बाय

Mahindra Thar को नया लुक देने के लिए इसके लोगो और फीचर्स में बदलाव किए गए हैं। वहीं अब आपको कलर ऑप्शन में कुछ विकल्प कम देखने को मिलेंगे। बता दें कि थार दो इंजन विकल्प के साथ आती है और इसमें फीचर्स की बड़ी लिस्ट है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 09:49 AM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar में हो रहे हैं बड़े बदलाव, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Thar: वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी थार ऑफ रोड एसयूवी के डिमांड को बरकरार रखने के लिए इसमें कुछ बदलाव किए हैं। इसके तहत थार को एक नया लोगो, केबिन में नए बटन दिए गए हैं। हालांकि, इसके दो कलर ऑप्शन को हटा दिया गया है। तो चलिए इसमें हुए अपडेट्स के बारे में जानते हैं।

Thar को मिलता है नया लोगो

थार को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसमें नया ट्विन पीक्स लोगो दिया गयाहै। यह लोगो पुराने वाले से बेहतर दिखता है,लेकिन सामने की तरफ अभी भी "महिंद्रा" नाम ही मिलता है। बता दें कि पहले के मॉडल में लोगो की जगह नाम को रखा गया था।

दो कलर लिस्ट से हुए बाहर

महिंद्रा थार में अब आपको मिस्टिक कॉपर और रॉकी बेज कलर ऑप्शन नहीं देखने को मिलेंगे। इस तरह थार अब सिर्फ 4 कलर में मिलता है। इसमें शामिल है रेड रेज, एक्वा मरीन, गैलेक्सी ग्रे और अंत में, नेपोली ब्लैक कलर।

Thar के फीचर्स में हुए हैं ये बदलाव

फीचर्स पर नजर डालें तो थार में अब ESP बटन, हिल डिसेंट कंट्रोल बटन और एक डोर लॉक बटन को जोड़ा गया है। ये बटन पहले स्टीयरिंग व्हील के दाईं ओर MID कंट्रोल में होते थे। इसके अलावा, एर्गोनॉमिक्स के आस-पास की चीजों में भी बदलाव हुआ है। ऑटो एसी के नीचे के टॉगल में थोड़ा बदलाव हुआ है। पहले हैज़र्ड लाइट के बगल में तीन डमी टॉगल होते थे, लेकिन अब इसका पूरा लुक बदल गया है। जनक्री के लिए बता दें कि यात्री एयरबैग और हैज़र्ड लाइट को कंट्रोल करते हैं।

Thar का इंजन पावर

पावरट्रेन पर नजर डालें तो थार में दो इंजनों का विकल्प मिलता है। इसका पहला विकल्प 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका दूसरा विकल्प 2.2 लीटर का डीजल इंजन है, जो 130bhp की पावर के साथ-साथ 320nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए दोनों ही इंजनों को छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प से जोड़ा गया है।

Thar में मिलते हैं ये फीचर्स

फीचर्स के रूप में फैब्रिक अपहोल्स्ट्री सीटों के साथ पावर स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर विंडो डिफॉगर, फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स है। लाइटिंग के लिए इसमें LED टेललाइट्स, हलोजन हेडलैंप्स, एडजस्टेबल हेडलाइट्स और फ्रंट फॉग लाइट्स है। वहीं,सुरक्षा के लिए थार में पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, कई एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट मिलते हैं।

महिंद्रा थार को खरीदने के लिए आपको 13.53 लाख रुपये की कीमत चुकानी होगी, जो कि टॉप मॉडल के लिए 14.22 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, इन दिनों इसके 5-डोर मॉडल की टेस्टिंग भी चल रही है।