Move to Jagran APP

महिंद्रा 5-डोर थार के लिए सात नए नामों को ट्रेडमार्क किया गया, जिसमें Armada,Savannah कई नाम शामिल

कंपनी को अब आने वाले थार के नाम के बारे में सोच रही है।जिन नामों में से एक थार आर्मडा है अपने पोर्टफोलियो से एक पुराने नेम प्लेट को पुनर्जीवित करता है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा ने जिन सात नामों को ट्रेडमार्क किया है।ARMADA को मूल रूप से 1990 के दशक की शुरुआत में ब्रांड के तत्कालीन प्रमुख प्रोडक्ट के रूप में पेश किया गया था।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 20 Dec 2023 09:43 AM (IST)
Hero Image
महिंद्रा ने सात नामों को ट्रेडमार्क किया है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में महिंद्रा 2024 में कई लॉन्च करने वाली है। जिसमें से एक सबसे जरूरी लॉन्च 5 डोर थार है। कंपनी को अब आने वाले थार के नाम के बारे में सोच रही है। जिन नामों में से एक थार आर्मडा है, जो अपने पोर्टफोलियो से एक पुराने नेम प्लेट को पुनर्जीवित करता है।

महिंद्रा ने 5-डोर थार के लिए सात नए नामों को ट्रेडमार्क किया

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि महिंद्रा ने जिन सात नामों को ट्रेडमार्क किया है, उनका नाम कुछ इस प्रकार है : अर्मदा, कल्ट, रेक्स, रॉक्सएक्स, सवाना, ग्लेडियस और सेंचुरियन। इनका उपयोग बड़े, 5-डोर बॉडी स्टाइल को निरूपित करने के लिए 'थार' के प्रत्यय के रूप में किया जाएगा।

Mahindra 5-door Thar ARMADA

ARMADA को मूल रूप से 1990 के दशक की शुरुआत में ब्रांड के तत्कालीन प्रमुख  प्रोडक्ट के रूप में पेश किया गया था, विशेष रूप से शहरी खरीदारों के लिए इसे बनाया गया था। यह बोलेरो का पूर्ववर्ती था, जीप एसयूवी से सीधे इसका  डिजाइन मिलता जुलता  था और उस समय के नंगेबोन कमांडर एसयूवी के लिए एक अधिक प्रीमियम ऑप्शन  था। आर्मडा को आखिरकार 2001 में बोलेरो से बदल दिया गया था, जो आज तक बिक्री पर जारी है।

Mahindra 5-door Thar

इस थार को वाहन निर्माता कंपनी काफी दमदार लुक के साथ पेश करने वाली है। ये ऑफ रोडिंग में चलने में काफी बढ़िया रहे। इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी जिमी 5 डोर से होने वाला है। इसके अंदर आपको कई दमदार फीचर्स मिलेगे। इसमें  10.25 इंच का टचस्क्रीन और एक सनरूफ मिलेगा। इसके साथ ही इसमें 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन को बनाए रखने की संभावना है, जो समान 6-स्पीड मैनुअल और ऑटो गियरबॉक्स के लिए किया जाता है।

Mahindra 5-door Thar

5-डोर थार 2024 के मध्य में कुछ समय में लॉन्च हो सकती है इस कार की कीमत  16 लाख -20 लाख रुपये के बीच हो सकती थी। लेकिन नियमित थार की तुलना में इसकी कीमत  अधिक हो सकती है।