Move to Jagran APP

Mahindra Thar Roxx का  ‘VIN 0001’ 1.31 करोड़ में नीलाम, आकाश मिंडा ने जीती बोली

Mahindra Thar Roxx के पहले यूनिट की नीलामी की गई थी। जिसे मिंडा कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक आकाश मिंडा ने 1.31 करोड़ रुपये की बोली लगाकर जीती है। इससे पहले जब आकाश मिंडा 2020 में सबसे पहले 3-डोर महिंद्रा थार हासिल करने वाले भी रहे है। उन्होंने थार रॉक्स के के पहले यूनिट को नीलामी में जीतने के बाद उसके नेबुला ब्लू कलर को चुना है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 08 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar Roxx का  ‘VIN 0001’ को आकाश मिंडा ने नीलामी में जीता।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा थार रॉक्स के पहले ग्राहक यूनिट की नीलामी 15 सितंबर से 16 सितंबर के बीच की गई थी। पहली यूनिट के लगाई गई बोली 1.31 करोड़ रुपये पर खत्म हुई। इसे मिंडा कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक आकाश मिंडा ने विजयी जीता है। महिंद्रा ने पहली यूनिट जीतने वाले को थार रॉक्स को सौंप दिया है। इतना ही नहीं, महिंद्रा थार रॉक्स की पहली यूनिट की बोली जीतने वाले आकाश मिंडा 2020 में सबसे पहले 3-डोर महिंद्रा थार हासिल करने वाले भी रहे है। उन्होंने 3-डोर महिंद्रा थार को 1.11 करोड़ रुपये में हासिल किया था।

इस फाउंडेशन को हुई नीलामी राशि

नीलामी में विजेता के जीतने के बाद उससे जुटाई गई राशि को नंदी फाउंडेशन को दान किया गया है। यह फाउंडेशन महिलाओं की शिक्षा और आजीविका के लिए काम करता है। यह उन्हें सशक्त बनाने के लिए समर्पित एक गैर-लाभकारी संगठन है।

Mahindra Thar Roxx VIN 0001 auctioned

यह भी पढ़ें- Maruti Grand Vitara का Dominion एडिशन लॉन्च, एक्स्ट्रा एक्सेसरीज के साथ मिला पैनोरमिक सनरूफ

VIN 0001 थार रॉक्स में क्या खास है?

महिंद्रा ने थार रॉक्स के टॉप-स्पेक AX7 L डीजल ऑटोमैटिक 4WD वेरिएंट की नीलामी की नीलामी की है। इसपर 'VIN 0001' का प्रतीक चिन्ह दिया गया है। इतना ही नहीं, इसपर आनंद महिंद्रा हस्ताक्षर वाला एक विशेष बैज भी है। आकाश मिंडा ने थार रॉक्स के के पहले यूनिट को नीलामी में जीतने के बाद उसके नेबुला ब्लू कलर को चुना है।

डिलीवरी पर मिंडा ने कही ये बात

महिंद्रा थार रॉक्स की डिलीवरी लेने के दौरान आकाश मिंडा ने कहा कि 2020 में पहली थार हासिल करने के बाद, 2024 में पहली थार रॉक्स का मालिक बनना इस प्रतिष्ठित एसयूवी विरासत से मेरे जुड़ाव को और गहरा करता है। इस पल को और भी खास बनाने वाली बात यह है कि यह एक मानवता से प्रेरित पहल है और इस आयोजन से होने वाली आय को सामाजिक कारणों के लिए एक मान्यता प्राप्त गैर-लाभकारी संगठन को दान किया जाएगा। महिंद्रा की इस शानदार यात्रा का हिस्सा बनना एक अविश्वसनीय एहसास है, जो थार के विकास में एक और मील का पत्थर साबित होगा।

यह भी पढ़ें- Toyota Innova Hycross को चुनौती देने BYD ने लॉन्‍च की eMAX7 इलेक्ट्रिक एमपीवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 530 KM