Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ADAS, पैनोरमिक सनरूफ जैसे सात फीचर्स के साथ आ सकती है Mahindra Thar Roxx, 15 अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

भारत की प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra and Mahindra की ओर से देश में नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। 15 अगस्‍त को Mahindra Thar Roxx को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। Thar Roxx की संभावित एक्‍स शोरूम कीमत क्‍या हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 28 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar Roxx में किन फीचर्स को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख वाहन निर्माताओं में शामिल Mahindra 15 अगस्‍त को नई एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की ओर से एसयूवी में किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी Mahindra Thar Roxx

15 अगस्‍त को महिंंद्रा की ओर से Thar Roxx को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया जाएगा। एसयूवी में दमदार इंजन के साथ ही बेहतरीन फीचर्स को भी ऑफर किया जाएगा। जिससे एसयूवी के सेगमेंट में अन्‍य कंपनियों के वाहनों को कड़ी चुनौती मिलेगी।

मिलेगा पैनोरमिक सनरूफ

लॉन्‍च से पहले एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें इसके कई फीचर्स की जानकारी मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें पैनोरमिक सनरूफ को दिया जा सकता है। इसके साथ ही एसयूवी में 10.25 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम भी दिया जाएगा। इसमें एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले की सुविधा भी मिलेगी। थार रॉक्‍स में 10.25 इंच का ही डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- Mahindra भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई एसयूवी, कंपनी ने शुरू की तैयारी

ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी Thar Roxx

महिंद्रा की ओर से Thar Roxx में बेहतरीन फीचर्स के साथ ही सुरक्षा का भी काफी ध्‍यान रखा जाएगा। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एसयूवी में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, फॉर्वर्ड कॉलिजन वॉर्निंग और लेन चेंज असिस्‍ट जैसे फीचर्स के साथ Level-2 ADAS को भी दिया जा सकता है। साथ ही 360 डिग्री कैमरा और पार्किंग सेंसर्स को भी एसयूवी में दिया जा सकता है।

13 से 21 लाख तक हो सकती है कीमत

महिंद्रा थार के थ्री डोर वेरिएंट को 11.35 लाख रुपये से लेकर 17.60 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है। लेकिन  Mahindra Thar Roxx को फाइव डोर के तौर पर लाया जा रहा है। ऐसे में फाइव डोर वर्जन की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत 13 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसके टॉप वेरिएंट की संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 21 लाख रुपये तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Upcoming SUVs in India: अगले 30 दिनों में लॉन्‍च होंगी ये पांच दमदार एसयूवी, टाटा की एक EV भी शामिल