Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra Thar का सबसे सस्ता मॉडल कल हो सकता है लॉन्च, जानिए इसके संभावित फीचर्स

महिंद्रा थार को 2.2-लीटर इंजन यूनिट के बजाए 1.5-लीटर अपडेटेड इंजन दिया जा रहा है जो कि महिंद्रा XUV300 की तरह है। 2WD थार 4WD मॉडल के 150PS पॉवर वाले 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ-साथ छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 08 Jan 2023 07:06 PM (IST)
Hero Image
Mahindra Thar RWD SUV इंटीरियर और इंजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लाखों लोगों की पसंद महिंद्रा थार पहले से भी कम कीमत में कल लॉन्च हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 9 जनवरी को लॉन्च होने वाला महिंद्रा का ये किफायती वैरिएंट रियर व्हील ड्राइव से लैस है। आइये जानते हैं इस अपकमिंग थार से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां।

Mahindra Thar RWD SUV कुल 6 बेहतरीन कलर ऑप्शन में आ सकती हैं। इसकी डिजाइन पहले जैसे ही हो सकती है। आने वाली Mahindra Thar RWD SUV का डिज़ाइन इसके 4X4 वेरिएंट के समान है। महिंद्रा थार का यह वेरिएंट अपने 4X4 समकक्ष के समान टायर और अलॉय व्हील का इस्तेमाल कर सकता है। अगर आप कलर के शौकीन है तो आपके पास इस कार के लिए कई ऑप्शन चुनने का मौका मिलने वाला है।

Mahindra Thar RWD SUV इंटीरियर और इंजन

वहीं इटीरियर में महिंद्रा थार आरडब्ल्यूडी एसयूवी महिंद्रा थार 4X4 एसयूवी के समान ही है। महिंद्रा थार एसयूवी को 2.2-लीटर इंजन यूनिट के बजाए 1.5-लीटर अपडेटेड इंजन दिया जा रहा है जो कि महिंद्रा XUV300 से साझा किया जा रहा है। 2WD थार में 4WD मॉडल के 150PS पॉवर वाले 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ-साथ छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। इसके अलावा 2WD थार को AX (O) और LX ट्रिम्स और हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप दोनों में पेश किया जा सकता है।

Mahindra Thar 2WD की ऑफिसियली लॉन्च होने की कोई तारीख अभी तय नहीं हुई है। कीमत की बात करें तो यह वर्तमान वाली थार से लगभग लाख रुपये सस्ती हो सकती है। इसके अलावा इस साल भारत में महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी भी लॉन्च हो सकती है। इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से 70,000 रुपये से 80,000 रुपये अधिक होने की संभावना है, जिसकी कीमत 13.59 लाख रुपये से 16.29 लाख रुपये के बीच है (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं)।

यह भी पढ़ें

15 लाख के अंदर आती हैं ये दमदार CNG कारें, लिस्ट में 7 सीटर गाड़ी भी शामिल

ऑटो एक्सपो में दिखने वाली है TATA PUNCH EV, जानिए संभावित फीचर्स के बारे में