Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अभी बुक करोगे तो अगले साल मिल पाएगी! नहीं घट रहा Mahindra Thar का वेटिंग पीरियड

बढ़ती हुई मांग को पूरा करने के लिए घरेलू वाहन निर्माता ने अपना प्रोडक्शन बढ़ा दिया है जिसकी वजह से अब वेटिंग पीरियड घटकर 52 सप्ताह हो गया है। भारत में इस लाइफस्टाइल एसयूवी को लॉन्च करने के तीन साल बाद और अन्य वाहन निर्माताओं से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद भी महिंद्रा की थार की हाई डिमांड है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Mon, 19 Feb 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
आइए, Mahindra Thar के Waiting Period के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra Thar भारत में सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक रही है। बॉक्सी और बड़ी एसयूवी की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, महिंद्रा की इस तीन-दरवाजे वाली ऑफरोडर एसयूवी की लगातार मांग बढ़ रही है। आइए, जान लेते हैं कि नई थार को घर लाने के लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा।

Mahindra Thar पर वेटिंग पीरियड

बढ़ती हुई मांग को पूरा करने के लिए घरेलू वाहन निर्माता ने अपना प्रोडक्शन बढ़ा दिया है, जिसकी वजह से अब वेटिंग पीरियड घटकर 52 सप्ताह हो गया है। इसका मतलब है, अगर आप इस साल फरवरी में Thar बुक कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप इसे 2025 की शुरुआत में घर ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- जनवरी 2024 में बिक्री के मामले में इन Mid-Size SUVs का रहा दबदबा, स्कॉर्पियो की सेल में हुई अच्छी वृद्धि

3 साल बाद भी कम नहीं हुआ क्रेज 

भारत में इस लाइफस्टाइल एसयूवी को लॉन्च करने के तीन साल बाद और अन्य वाहन निर्माताओं से कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद भी महिंद्रा की थार की हाई डिमांड है। थार की लोकप्रियता के परिणामस्वरूप ऑटोमेकर ने 2024 के पहले महीने में पूरे भारत में तीन दरवाजों वाली एसयूवी की 6,059 यूनिट सेल कीं और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मारुति सुजुकी जिम्नी को भारी अंतर से पछाड़ दिया है।

इस एसयूवी के RWD वेरिएंट की सबसे ज्यादा मांग है। ऑटोमेकर को अभी भी एसयूवी की लगभग 71,000 बुकिंग डिलीवर करनी है। आपको बता दें कि महिंद्रा हर महीने एसयूवी के लिए लगभग 7,000 बुकिंग हासिल कर रही है।

प्राइस और वेरिएंट 

महिंद्रा थार 11.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर और दो अलग-अलग बॉडी वेरिएंट- सॉफ्ट टॉप और हार्ड टॉप में उपलब्ध है। चार अलग-अलग एक्सटीरियर कलर में उपलब्ध महिंद्रा थार एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया गया है, जबकि ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और ऑटोमैटिक यूनिट शामिल है।

Mahindra Thar 5-Door जल्द मारेगी एंट्री 

भारतीय वाहन निर्माता वर्तमान में थार एसयूवी के पांच-दरवाजे वाले संस्करण पर काम कर रहा है, जो वर्तमान में टेस्टिंग फेज में है। इस एसयूवी के इस साल के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है, जिससे इसकी मांग और बिक्री में और वृद्धि होगी, जिससे मारुति सुजुकी जिम्नी को और भी कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Ather Energy के इस कस्टमर ने कर दिया कमाल, 10 रुपये के सिक्कों से घर लाया नया Electric Scooter