Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिंद्रा के वाहन सस्ते में खरीदनें का आखिरी मौका, Thar से लेकर Tractor तक सभी वाहनों की कीमत में किया जाएगा इजाफा

अन्य कंपनी की बात करें तो इस महीने की शुरुआत में फोर्ड इंडिया ने कहा था कि वह बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई के लिए 1 जनवरी से अपने वाहनों की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी।

By BhavanaEdited By: Updated: Mon, 21 Dec 2020 11:16 AM (IST)
Hero Image
महिंद्रा थार के वर्तमान माॅडल की तस्वीर (फोटो साभार: महिंद्रा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Price Hike Update: देश की दिग्गाज वाहन निमाता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपने वाहन लाइनअप रेंज की कीमत में इजाफा करने की धोषणा की थी। जिसके बाद अब कंपनी ने बताया कि अगले महीने से वह अपने ट्रैक्टरों की रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। जो जनवरी 2021 से लागू होगी। कंपनी ने कहा कि कमोडिटी की कीमतों में वृद्धि और अन्य इनपुट लागतों के कारण वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया गया है।  

कितनी बढ़ेंगी कीमत: जानकारी के लिए बता दें, पिछले हफ्ते महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की थी कि वह अगले महीने से अपने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की पूरी रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। हालांकि कीमत में कितने प्रतिशत की बढ़त की जाएगी। इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है।

अन्य कंपनियां भी कर चुकी हैं घोषणा: अन्य कंपनी की बात करें तो इस महीने की शुरुआत में फोर्ड इंडिया ने कहा था कि वह बढ़ती इनपुट लागत की भरपाई के लिए 1 जनवरी से अपने वाहनों की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी। इसके अलावा देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने घोषणा की थी कि वह जनवरी से अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करेगी।

रेनो और किआ भी की चुकी घोषणा: इसके साथ ही  फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो भी अपने व्हीकल लाइनअप की कीमत में बढ़ोत्तरी करने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी कारों के दाम में अधिकतम 28,000 रुपये की बढ़ोत्तरी करेगी। वहीं किआ ने भी अपनी नई सोनेट और सेल्टाॅस की कीमत को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। बताते चलें कि साल 2020 में आर्थिक व्यवस्था पूरी तरह से डगमगा गई है, जिसके चलते वाहन निर्माता इस साल कुछ खास ब्रिकी नहीं कर पाई हैं। वहीं नए उत्सर्जन मानकों के चलते लागत में लगातार इजाफा हो रहा है।