Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra ने फरवरी 2024 में हासिल की 40 प्रतिशत की ग्रोथ, Scorpio N और Thar जैसी SUVs ने बढ़ाई सेल

कार निर्माता ने घोषणा की कि फरवरी में उसकी कुल बिक्री भी 24 प्रतिशत बढ़कर 72923 यूनिट हो गई है। फरवरी में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पूरे भारत में 30358 एसयूवी बेचीं। हाल ही में कार निर्माता ने भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता का ताज बरकरार रखा। महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो-एन और थार के नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 01 Mar 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra ने फरवरी 2024 में 40 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra अपनी SUVs के लिए जानी जाती है। कंपनी ने फरवरी 2024 में पिछले साल के मुकाबले 40 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। महिंद्रा ने पिछले महीने 42,401 यूनिट यूटिलिटी वाहन बेचे, जिसमें इसकी फ्लैगशिप एसयूवी भी शामिल हैं।

Mahindra की सेल्स रिपोर्ट 

कार निर्माता ने घोषणा की कि फरवरी में उसकी कुल बिक्री भी 24 प्रतिशत बढ़कर 72,923 यूनिट हो गई है। फरवरी में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पूरे भारत में 30,358 एसयूवी बेचीं। हाल ही में, कार निर्माता ने भारत की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता का ताज बरकरार रखा। स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक अवतार में उपलब्ध अपनी फ्लैगशिप एसयूवी स्कॉर्पियो की दम पर हाल के महीनों में महिंद्रा की बिक्री बढ़ी है।

यह भी पढ़ें- Elon Musk की Tesla ला रही है सुपरफास्ट Roadster EV, एक सेकेंड में पकड़ेगी 0-100 KMPH की रफ्तार

कंपनी के प्रोडक्ट्स 

महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो-एन और थार के नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं। कंपनी की ओर से स्कॉर्पियो एन जेड8एस वेरिएंट के साथ थार अर्थ एडिशन पेश किया गया है। इसके अलावा महिंद्रा बोलेरो भी कार निर्माता के सबसे लोकप्रिय मॉडल में से एक है, जिसकी बोलेरो और बोलेरो नियो एसयूवी के साथ हर महीने 11,000 से अधिक बुकिंग होती है। XUV300 और XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी भी हर महीने लगभग 9,0000 बुकिंग होती हैं। दूसरी ओर, XUV700 SUV की हर महीने लगभग 7,000 बुकिंग होती है।

कंपनी का फ्यूचर प्लान 

महिंद्रा अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप का विस्तार करने के साथ-साथ इस साल के अंत में 5-डोर थार एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कार निर्माता ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि बड़ी थार एसयूवी, जिसे मौजूदा तीन-दरवाजे संस्करण के साथ बेचा जाएगा, इस साल के मध्य तक सड़कों पर आ जाएगी।

यह भी पढ़ें- Hero ने अपने Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया रिलॉन्च, V1 Pro से है 30 हजार रुपये सस्ता