Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra भारत में लॉन्च करेगी 3 नई पॉवरफुल एसयूवी, लिस्ट में 5-डोर Thar के साथ इन गाड़ियो का नाम शामिल

Mahindra Thar 5-Door को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा थार 5-डोर मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक केबिन स्पेस और बेहतर ड्राइविंग आनंद प्रदान करेगी। जैसा कि हाल के स्पाई शॉट्स में देखा गया है आगामी XUV300 फेसलिफ्ट को अपने प्रभावशाली सिब्लिंग्स XUV700 और महिंद्रा BE इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट से प्रेरणा लेने की उम्मीद है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 17 Oct 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra भारत में 3 नई पॉवरफुल एसयूवी लॉन्च करने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा समय में लगातार इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता बढ़ रही है, वहीं Mahindra भारतीय बाजार में 3 नई आईसीई इंजन वाली एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है। घरेल वाहन निर्माता कंपनी निकट भविष्य में Thar 5-डोर से लेकर नई XUV500 पेश करने के लिए तैयार है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। महिंद्रा थार 5-डोर मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में अधिक केबिन स्पेस और बेहतर ड्राइविंग आनंद प्रदान करेगी। स्कॉर्पियो-एन की मजबूत लैडर-फ्रेम चेसिस पर निर्मित, 5-दरवाजे वाली थार एक लंबे व्हीलबेस का दावा करेगी, जो एक विशाल इंटीरियर सुनिश्चित करेगा। इस ऑफरोडर एसयूवी में 2.2L टर्बो डीजल या 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इसे 4×2 और 4×4 ड्राइवट्रेन विकल्पों के साथ पेश किए जाना है।

Mahindra XUV300 Facelift

जैसा कि हाल के स्पाई शॉट्स में देखा गया है, आगामी XUV300 फेसलिफ्ट को अपने प्रभावशाली सिब्लिंग्स, XUV700 और महिंद्रा BE इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट से प्रेरणा लेने की उम्मीद है। इसके साथ ही इसे विशाल लेआउट और बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक फ्रेस इंटीरियर दिया जाएगा। कार के इंटीरियर में बेहतरीन एक्सपीरिएंस के लिए वेंटिलेटेड सीट्स दी जाएंगी।

इस कार को पावर देने के लिए 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो 128 बीएचपी की शक्ति प्रदान करेगा। वहीं, 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन से 117 बीएचपी की पावर उत्पन्न होगी। इसके लॉन्च की तारीख अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि अपडेटेड एक्सयूवी300 एक साल के भीतर बिक्री पर आ जाएगी।

Next-gen Mahindra Bolero

Next-gen Mahindra Bolero को बोल्ड बोल्ड फ्रंट फेशिया के साथ बॉक्सी डिजाइन मिलने की उम्मीद है। अगली पीढ़ी के मॉडल को बोलेरो के ओल्ड स्कूल आकर्षण को बरकरार रखते हुए स्टाइल के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। 2024-25 में लॉन्च के लिए निर्धारित इस एसयूवी को स्कॉर्पियो-एन के समान प्लेटफॉर्म पर बनाए जाने की उम्मीद है, जो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में और भी अधिक मजबूत बना देगा।

इसे संभवता 1.5L टर्बो डीजल के साथ पेश किया जाएगा। कार निर्माता इसमें 2.2L टर्बो डीजल इंजन विकल्प भी जोड़ सकता है,जि ससे इसकी भार उठाने की क्षमता और प्रदर्शन में सुधार होगा।