Move to Jagran APP

Mahindra Bolero Neo जल्द होगी लांच, कंपनी ने जारी किया ऑफिशियल टीज़र वीडियो

Upcoming Bolero Neo महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पॉपुलर एसयूवी बोलेरो के बिलकुल नये अवतार को लांच करने की तैयारी कर चुकी है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी इस टीयूवी300 पर आधारित नई बोलेरो नियो को जल्द लांच कर सकती है।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Tue, 06 Jul 2021 08:57 AM (IST)
Hero Image
भारत में ज्लद लांच होने वाली है महिंद्रा बोलेरो नियो

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी नई अपनी मशहूर स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) महिंद्रा बोलेरो के नए Neo अवतार को पेश करने की तैयारी कर रही है। नई बोलेरो को कंपनी की मौजूदा TUV300 के आधार पर तैयार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही नई बोलेरो डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो जाएगी। आज कंपनी ने इसका नया अधिकारिक प्रोमो वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है।

Bolero Neo के डिजाइन की बात करें तो इसका फ्रंट लुक को आपको TUV300 की याद दिलाता है। एसयूवी में नयी हेडलाइट, नया फ्रंट बंपर और LED DRL दिए गए हैं। गौरतलब है कि नई बोलेरो नियो के डिज़ाइन में क्लॉसिक मॉडल की झलक भी देखने को मिल सकती है। उदारहरण के तौर पर फ्लेयर व्हील आर्च, स्क्वायर-ऑफ, क्लैम-शेल बोनट, और एक मोटा ट्रिम पीस जो फेंडर के साथ लगा हुआ होगा। अन्य बड़े बदलावों की बात करें तो इसके अतिरिक्त कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि मौजूदा बोलेरो के मुकाबले इसका फ्रंट लुक काफी एग्रेसिव होगा, जो इस एसयूवी की डिजाइन में चार चांद लगा देगा।

मिल रही जानकारी के अनुसार नई बोलेरो नियो को कंपनी इसके मौजूदा स्टैंडर्ज मॉडल के मुकाबले ऊपर रख सकती है। हालांकि कंपनी इसे किस प्राइज़ पर लांच करेगी इसे लेकर कुछ भी कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कंपनी इसे तकरीबन 9 से 12 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लांच कर सकती है। आपको बता दें कंपनी ने कुछ समय पहले ये ऐलना किया था कि आगामी पांच सालों में अपने 12 नए मॉडल पेश करेगी। जिसमें बोलेरो नियो पहला मॉडल है।

इंजन : बोलेरो नियो के इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 1.5 लीटर का थ्री-सिलिंडर डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। जो कि 100hp की पावर और 240Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी दे सकती है। आपको बता दें मौजूदा बोलेरो को पहाड़ी क्षेत्रों और ग्रामीण इलाकों में खासा पसंद किया जाता है। जिस वजह से इस एसयूवी को खासा पसंद किया जाता है।