Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra XUV 3XO EV की पहली झलक आई सामने, ICE मॉडल के मुकाबले अलग होगा डिजाइन

स्पाई शॉट्स में XUV 3XO EV को कैमोफ्लैग में लिपटा हुआ देखा जा सकता है। इसलिए यह उम्मीद है कि 3XO EV में कुछ डिजाइन परिवर्तन होंगे जो ICE वर्जन को EV संस्करण से अलग करने में मदद करेंगे। XUV 400 में 34.5 kWh और 39.5 kWh बैटरी पैक है। XUV 3XO EV को केवल छोटे 34.5 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 09 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra XUV 3XO EV टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पॉट हुई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra XUV 3XO EV की शुरुआत के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन लाइनअप का विस्तार करने पर काम कर रही है। कॉम्पैक्ट एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को हाल ही में भारतीय सड़कों पर देखा गया था। XUV 3XO EV, महिंद्रा के लाइनअप में XUV 400 से नीचे होगी और Tata Nexon EV को टक्कर देगी।

डिजाइन और डायमेंशन 

स्पाई शॉट्स में XUV 3XO EV को कैमोफ्लैग में लिपटा हुआ देखा जा सकता है। इसलिए, यह उम्मीद है कि 3XO EV में कुछ डिजाइन परिवर्तन होंगे, जो ICE वर्जन को EV संस्करण से अलग करने में मदद करेंगे। हेडलैंप सेटअप और LED डेटाइम रनिंग लैंप XUV 3XO के समान हैं। इसमें एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल, थोड़ा अलग बैजिंग और बंपर का एक अलग सेट भी हो सकता है। इसके अलावा, महिंद्रा कुछ ईवी-एक्सक्लूसिव कलर स्कीम पेश कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Lamborghini Urus SE भारत में लॉन्च, 4.57 करोड़ रुपये है कीमत; 3.4 सेकंड में पकड़ेगी 0 से 100 की रफ्तार

XUV 3XO, XUV 400 की तुलना में लंबाई में 200 मिमी छोटी है। इसमें छोटा बूट स्पेस होगा। संदर्भ के लिए, XUV 400 का बूट स्पेस 378 लीटर है। साइड में एयरोडायनामिक्स को बेहतर बनाने के लिए एयरो इन्सर्ट के साथ एलॉय व्हील्स का एक नया सेट हो सकता है।

बैटरी, मोटर और रेंज डिटेल 

XUV 400 को 34.5 kWh और 39.5 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है। XUV 3XO EV को केवल छोटे 34.5 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है। इसलिए, इलेक्ट्रिक एसयूवी की दावा की गई रेंज लगभग 375 किमी होने की उम्मीद है। यह एसी के साथ-साथ डीसी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी।

अभी तक इसके इलेक्ट्रिक मोटर के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। XUV 400 पर इलेक्ट्रिक मोटर 148 bhp की अधिकतम पावर और 310 Nm देता है। ऐसी संभावना है कि XUV 3XO EV के लिए महिंद्रा उसी मोटर का एक नया वर्जन इस्तेमाल करेगा, जो कम पावर और टॉर्क देता है।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 15 मिनट के चार्ज में 150 किमी चलने वाली Tata Curvv EV के सभी वेरिएंट के फीचर्स और कीमत