Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले से और भी दमदार हो सकती है महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

Mahindra XUV 400 Electric महिंद्रा अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी 400 में और कई नए फीचर्स जोड़ेगी। जिसके कारण यह पहले से और भी दमदार हो जाएगी जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इसमें 8 नए फीचर्स को जोड़ा जाएगा जो इसे पहले से और शानदार बनाएंगे। इसके शामिल होने वाले ईएसपी एचएसए ऑटो डिमिंग आईआरवीएम क्रूज कंट्रोल और टीपीएमएस जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 03 Aug 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
Mahindra XUV 400 Electric all you need to know

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में महिंद्रा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है ।आपको बता दें एसयूवी बनाने वाली कंपनी महिंद्रा की ओर से एसयूवी 400 इलेक्ट्रिक को पेश किया गया है ।आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं कि महिंद्रा की ओर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी  में और कई नए फीचर्स जोड़े जाएंगे चलिए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलेंगे नए फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें महिंद्रा अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी 400 में और कई नए फीचर्स जोड़ेगी। जिसके कारण यह पहले से और भी दमदार हो जाएगी जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इसमें 8 नए फीचर्स को जोड़ा जाएगा जो इसे पहले से और शानदार बनाएंगे। इसके शामिल होने वाले  ईएसपी, एचएसए, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, क्रूज कंट्रोल और टीपीएमएस जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे। इसके साथ ही चार स्पीकर के साथ दो ट्विटर और ड्राइविंग के दौरान बेहतर रोशनी के लिए फॉग लैंप और बूट लैंप भी मिल सकता है। इसमें कंपनी पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर भी देने के लिए तैयार है।

किससे होगा इसका मुकाबला

एक्सयूवी 400 को कॉम्पैक्ट एसयूवी के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ऑफर किया जाता है इस एसयूवी का सीधा मुकाबला टाटा की nexon इलेक्ट्रिक के साथ होगा। आपको बता दें टाटा की ओर से पेश की गई nexon एसयूवी में कई वेरिएंट्स आते हैं।

बैटरी

वहा निर्माता कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक कार में दो बैटरी ऑप्शन मिलता है इसमें एक बैटरी 34.5 किलोवाट की है। जबकि दूसरी बैटरी 39.4 किलोवाट की है। दोनों बैटरी के साथ एक ही मोटर मिलता है। जो 150 पीएस की पावर के साथ 310 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। आपको बता दें इस कार को सिंगल चार्ज में 375 और 456 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। 34.5 किलो वाट की बैटरी से इसे 375 किलोमीटर और 39.4 किलो वाट की बैटरी से इसे 456 किलोमीटर की रेंज मिलती है।