Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra की इस पॉपुलर SUV को मिल रहा है बड़ा अपडेट, इन बदलावों के साथ पहले से होगी और एडवांस

XUV300 फेसलिफ्ट इंटीरियर की पहली झलक में एक बिल्कुल नई फ्लोटिंग टचस्क्रीन यूनिट का पता चलता है। वर्तमान में XUV300 में 7.0-इंच की टचस्क्रीन मिलती है। XUV300 facelift में ड्रॉप-डाउन एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिए जाने की उम्मीद है। ये एक फिर से डिजाइन किए गए बम्पर और हेडलैंप असेंबली का भी संकेत देती है। उम्मीद है कि XUV300 XUV700 और आने वाली BE रेंज से काफी मिलती-जुलती होगी।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 31 Aug 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
Mahindra XUV300 facelift को कई अपडेट मिलने वाले हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट को जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाना है। कंपनी इसे कई बड़े अपडेट देने जा रही है । इसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई देखा गया है और इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। XUV300 फेसलिफ्ट के इंटीरियर की पहली झलक भी मिली है। आइए, इसक बारे में जान लेते हैं।

Mahindra XUV300 facelift का डिजाइन

Mahindra XUV300 facelift में ड्रॉप-डाउन एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिए जाने की उम्मीद है। ये एक फिर से डिजाइन किए गए बम्पर और हेडलैंप असेंबली का भी संकेत देती है। उम्मीद है कि XUV300, XUV700 और आने वाली BE रेंज से काफी मिलती-जुलती होगी। खासकर इसके रियर को इस तरह से ही डिजाइन किया जाएगा। इसके रियर में नया डिजाइन किया गया टेलगेट मिलने की उम्मीद है। इसमें अलॉय व्हील्स का एक नया सेट भी होगा। हालांकि, इसके प्रोफाइल में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है।

Mahindra XUV300 facelift का इंटीरियर

XUV300 फेसलिफ्ट इंटीरियर की पहली झलक में एक बिल्कुल नई फ्लोटिंग टचस्क्रीन यूनिट का पता चलता है। वर्तमान में, XUV300 में 7.0-इंच की टचस्क्रीन मिलती है जिसे डैशबोर्ड में एकीकृत किया गया है, लेकिन यह नई स्क्रीन बहुत बड़ी लगती है और एसी वेंट, जो स्क्रीन को फ्लैंक करते थे अब इसके नीचे चले गए हैं। इस स्क्रीन को आगामी 5-डोर थार के साथ भी साझा किया जा सकता है। इसमें एक नया डिजाइन किया गया सेंटर कंसोल, नया स्विचगियर और संभवतः एक पूर्ण-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है।

Mahindra XUV300 facelift का इंजन

हुड के तहत, XUV300 फेसलिफ्ट में मौजूदा 110hp और 131hp, 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ-साथ 117hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन जारी रहने की उम्मीद है। यह देखना बाकी है कि क्या महिंद्रा बिना किसी बदलाव के गियरबॉक्स विकल्पों को आगे बढ़ाती है या एएमटी को अधिक परिष्कृत गियरबॉक्स से बदल दिया जाता है। इस सेगमेंट में प्रतिद्वंद्वी पहले से ही डीसीटी, टॉर्क कन्वर्टर्स और सीवीटी की पेशकश करते हैं।