Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्यों खरीदी जाए Mahindra XUV300 TurboSport एसयूवी, इंजन और पावर के मामले में कैसे है बेस मॉडल से बेहतर

Mahindra XUV300 TurboSport SUV महिंद्रा की एक बेहतर परफ़ॉर्मेंस वाली एसयूवी है इसमें खास गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो इंजन दिया गया है जो इसके पावर को बढ़ा देता है। साथ ही इस एसयूवी को तीन इंजन विकल्प के साथ खरीदा जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 15 Nov 2022 01:45 PM (IST)
Hero Image
Mahindra XUV300 TurboSport SUV, Know Price and Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra XUV300 TurboSport SUV: कुछ समय पहले ही वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी फेमस XUV300 SUV को भारत में लॉन्च किया था। इसे एक बेहतर परफ़ॉर्मेंस वाली एसयूवी के तौर पर लाया गया है, जो कि अपने बेस मॉडल से कई मामलों में आगे है। वहीं, इसके इंजन में जबरदस्त बदलाव किये गए हैं जो इसे और भी खास बना देते हैं। पर सवाल उठता है कि कीमत को ध्यान में रखते हुए इसे खरीदना क्या फायदे का सौदा होगा? आज हम इन्ही सवालों के जवाब जानेंगे।

इंजन पावर

महिंद्रा XUV300 टर्बो स्पोर्ट की खास बात है कि इसमें दिया गया नया इंजन इसे बाकी मॉडल्स से अलग बनाता है। ग्राहक इसे पेट्रोल या डीजल दोनों विकल्प में चुन सकते हैं। साथ ही इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन और तीन स्मार्ट स्टियरिंग मोड को शमिल किया गया है।

XUV300 टर्बो स्पोर्टज ब्रांड का पहला 1.2-लीटर वाला mStallion T-GDi (गैसोलीन डायरेक्ट इंजेक्शन) टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 130PS की पावर के साथ 230Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ग्राहकों को 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन विकल्प भी मिलता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले इसके अपडेटेड परफ़ॉर्मेंस के लिए नए फीचर्स को जोड़ा गया है। इसे आसानी से ड्राइव करने के लिए इस एसयूवी में ऑटो और मैनुअल दोनों तरह के राइड मोड मिलते है। साथ ही डबल किकडाउन शिफ्ट, एडवांस क्रीप फंक्शन, जैसे फीचर्स को रखा गया है। इसके अलावा, सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल और एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो एसी और कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स भी है।

कीमत

Mahindra XUV300 TurboSport के पेट्रोल मॉडल में भी मोनोटोन और डुअल टोन का विकल्प दिया गया है। मोनोटोन W6 TGDi मॉडल की कीमत 10.35 लाख रुपये है, जबकि W8 TGDi मॉडल को 11.65 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। इसका टॉप मॉडल 12.75 लाख रुपये की कीमत पर आता है।

दूसरी तरफ, डुअल टोन मॉडल में W8 TGDi मॉडल को 11.80 लाख रुपये में खरीदी जा सकती है। वहीं, W8 (O) TGDi मॉडल 12.90 लाख रुपये में आता है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम पर है।

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों में CNG भरवाते समय इन बातों का बांध लें गांठ, बच जाएंगे आपके पैसे

Car Sunroof से बाहर निकले तो जान पर आ सकती है आफत, साथ में कटेगा चालान!