Move to Jagran APP

33 महीनों में Mahindra XUV 700 ने बनाया रिकॉर्ड, जानें कैसे हैं फीचर्स और कितनी है कीमत

भारत की प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra की ओर से कई बेहतरीन उत्‍पादों को बाजार में ऑफर किया जाता है। हाल में ही कंपनी की ओर से मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली एसयूवी XUV 700 ने नया रिकॉर्ड बनाया है। 33 महीनों के दौरान Mahindra XUV 700 ने किस उपलब्‍धि को हासिल किया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 27 Jun 2024 05:29 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 05:29 PM (IST)
Mahindra XUV 700 ने 33 महीनों में ही दो लाख यूनिट्स के प्रोडक्‍शन का रिकॉर्ड बनाया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra ने मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली XUV 700 के लिए नई उपलब्धि को हासिल किया है। कंपनी की ओर से किस तरह के रिकॉर्ड को बनाया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

क्‍या बनाया रिकॉर्ड

महिंद्रा XUV 700 ने उत्‍पादन के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। एसयूवी ने लॉन्‍च के बाद से अब तक दो लाख यूनिट्स का उत्‍पादन कर लिया है। खास बात यह है कि XUV 700 के लॉन्‍च के 33 महीनों के अंदर ही इस उपलब्धि को हासिल किया गया है। Mahindra XUV 700 ने इससे पहले सिर्फ 21 महीनों में ही एक लाख यूनिट्स की प्रोडक्‍शन का रिकॉर्ड बनाया था। इसे 2022 इंडियन कार ऑफ द ईयर सहित 40 प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुके हैं।

जश्‍न मनाने के लिए किया यह काम

कंपनी ने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद जश्‍न मनाने का अनोखा तरीका निकाला है। महिंद्रा ने इस मौके पर दो नए रंग पेश किए हैं। इन रंगों में डीप फॉरेस्ट और एक्सयूवी700 बर्न्ट सिएना को ऑफर किया है। जिसके बाद एसयूवी के रंगों की रेंज बढ़कर नौ हो गई है।

यह भी पढ़ें- Car Driving Visibility Tips: बारिश में विंडशील्‍ड को इस तरह रखें साफ, बढ़ जाएगी विजिबिलिटी

कैसे हैं फीचर्स

महिंद्रा एक्‍सयूवी 700 में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। इसमें दो लीटर क्षमता का पेट्रोल और 2.2 लीटर क्षमता का डीजल इंजन दिया जाता है। एसयूवी में फीचर्स के तौर पर ADAS, 26.03 सेमी ड्यूल एचडी स्‍क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 26.03 सेमी का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले, नेविगेशन, थ्रीडी मैप और लाइव ट्रैफिक अपडेट, एड्रेनॉक्‍स कनेक्‍ट एप, थ्री डी साउंड तकनीक, एलेक्‍सा, स्‍काईरूफ, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, रिवर्स कैमरा और पार्किंग असिस्‍ट, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

महिंद्रा की ओर से पेश की जाने वाली XUV 700 की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट को 24.24 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- ऑफ रोडिंग एसयूवी में मिलती है 4x4 की बैजिंग, लेकिन Force Gurkha में 4x4x4 क्‍यों लिखा जाता है, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.