Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra XUV.e8 टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, XUV700 से मेल खाती है डिजाइन

ब्रांड XUV.e और BE दोनों ही EV Series डेवलप कर रहा है और दो साल पहले XUV.e8 कॉन्सेप्ट की शुरुआत के बाद कहा गया था कि इसका प्रोडक्शन मॉडल दिसंबर 2024 में लॉन्च होगा। सामने आए प्रोडक्शन-रेडी प्रोटोटाइप के स्पाईशॉट का नया सेट IC-इंजन वाली XUV700 से इसकी समानता पर और जोर देता है। Mahindra XUV.e8 कॉन्सेप्ट से कई डिजाइन एलीमेंट बनाए रखेगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 30 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra XUV.e8 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra की ओर से 15 अगस्त को सबसे बड़ा लॉन्च होने वाला। इंडियन ऑटोमेकर बहुप्रतीक्षित Thar Roxx को इस दिन लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी अपनी XUV.e रेंज के पहले प्रोडक्ट XUV.e8 की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में सामने आए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि ये प्रोडक्शन रेडी है।

XUV.e8 अपने लॉन्च के करीब 

ब्रांड XUV.e और BE दोनों ही EV Series डेवलप कर रहा है और दो साल पहले XUV.e8 कॉन्सेप्ट की शुरुआत के बाद कहा गया था कि इसका प्रोडक्शन मॉडल दिसंबर 2024 में लॉन्च होगा। हमें उम्मीद है कि यह इस कैलेंडर ईयर के अंत से पहले या 2025 की शुरुआत में आ जाएगी। Mahindra XUV.e8 मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पेस में आने वाले मॉडलों को टक्कर देगी। इसमें अपकमिंग Hyundai Creta EV, Maruti Suzuki eVX और Tata Curvv EV जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Bajaj और Triumph ने मिलकर बेचीं 50 हजार से ज्यादा 400 CC बाइक्स

डिजाइन अपडेट 

सामने आए प्रोडक्शन-रेडी प्रोटोटाइप के स्पाईशॉट का नया सेट IC-इंजन वाली XUV700 से इसकी समानता पर और जोर देता है। Mahindra XUV.e8 कॉन्सेप्ट से कई डिजाइन एलीमेंट बनाए रखेगा। खासकर इसका इंटीरियर XUV700 जैसा ही है। सामने आई तस्वीर से पता चलता है कि इसे क्लोज्ड ग्रिल, वर्टिकल एलईडी लाइट बार के साथ रनिंग एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और बम्पर में इंटीग्रेटेड एलईडी हेडलैम्प शामिल हैं।

Mahindra XUV.e8 का रियर डिजाइन भी कॉन्सेप्ट और XUV700 के समान है। हालांकि, इसमें नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील होंगे, जो कॉन्सेप्ट में पाए जाने वाले स्टार-शेप्ड पैटर्न से थोड़े अलग हैं। इसे अपने ICE सिबलिंग की तरह ही 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में बेचा जा सकता है और इंटीरियर प्रीमियम इक्विपमेंट से भरा होगा।

इंटीरियर और फीचर्स 

XUV.e8 के इंटीरियर में ट्रिपल-स्क्रीन सेटअप होगा, जिसमें इंफोटेनमेंट के लिए सेंट्रल टचस्क्रीन, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और फ्रंट पैसेंजर के लिए एक अतिरिक्त स्क्रीन शामिल होगी। केबिन में एक नया टू-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी शामिल होगा, जो संभवतः एक इल्यूमिनेटेड लोगो के साथ होगा, साथ ही कनेक्टिविटी फीचर्स, लेवल 2 एडास, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल औ पैनोरमिक सनरूफ शामिल है।

चार्जिंग और रेंज 

XUV.e8 में 80 kWh बैटरी पैक होने की संभावना है, जो संभावित रूप से एक बार चार्ज करने पर 450 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करेगी। इसके लो और मिड-स्पेक ट्रिम्स में एक छोटी बैटरी पेश की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Skoda बताएगी 21 अगस्‍त को नई एसयूवी का नाम, Sonet, Brezza, Venue, Nexon को मिलेगी चुनौती