Move to Jagran APP

एक बार फिर Mahindra XUV.e9 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, उल्टे L आकार के दिखे इंडीकेटर्स

Mahindra XUV.e9 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बार इसके डायनामिक टर्न इंडीकेटर्स के की डिटेल्स देखने के लिए मिली है। इसमें मल्टी-जोन AC वायरलेस फोन चार्जर और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम देखने के लिए मिल सकते हैं। साथ ही 2025 की पहली छमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 38 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 19 Oct 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra XUV.e9 का टेस्टिंग मॉडल स्पॉट हुआ।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा जल्द ही XUV.e9 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। जिसको लेकर कंपनी की तरफ से तैयारी भी जा रही है। साथ ही XUV.e9 की ऑन रोड टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। इसका भारतीय सड़कों पर बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की जा रही है। इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसमें XUV.e9 के नए फीचर्स के बारे में पता चला है। आइए जानते हैं कि इस बार क्या-क्या नया दिखा है।

Mahindra XUV.e9: क्या दिखा नया

  • हाल में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टेस्ट म्यूल में आगे और पीछे की तरफ डायनेमिक टर्न इंडिकेटर दिखाई दिए हैं। इन इंडीकेटर्स का आकार उल्टे L आकार का है। आगे की तरफ कनेक्टेड LED DRLs के रूप में नजर आए, जबकि पीछे की तरफ टेल लैंप के रूप में भी काम करते हैं। यह एक लाइट बार के जरिए कनेक्ट होते हैं।
  • इसके साथ ही एक स्प्लिट-LED हेडलाइट सेटअप और निचली ग्रिल पर दो एयर इनलेट भी देखने के लिए मिले हैं। वहीं, टेस्टिंग मॉडल में  एलॉय व्हील डिज़ाइन भी दिखी, जो 2023 में प्रदर्शित XUV.e9 कॉन्सेप्ट काफी मिलती-जुलती है।
  • XUV.e9 के फ्रंट बंपर के बीच में ADAS रडार भी दिखाई दिया, जो यह बताता है कि प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल में यह भी देखने के लिए सकता है।

Mahindra XUV.e9

Mahindra XUV.e9: कैसा होगा इंटीरियर

इसके पहले भी XUV.e9 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। जिसमें इसके इंटीरियर की जानकारी सामने आई थी। इसके डैशबोर्ड में ट्राई-स्क्रीन सेटअप और 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील देखने के लिए मिल सकता है, जैसा नई टाटा एसयूवी में देखने के लिए मिला है। इतना ही नहीं, इसके केबिन में सेमी-लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री और कॉन्सेप्ट के समान गियर लीवर भी हो सकते हैं। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Mahindra XUV.e9: फीचर्स

  • XUV.e9 में  मल्टी-जोन एसी, वायरलेस फोन चार्जर, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और वेंटिलेटेड और पावर्ड सीट जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं। यह एक इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, तो इसमें व्हीकल-टू-लोड (V2L) और मल्टीपल रीजनरेशन मोड जैसी तकनीक भी हो सकती है।
  • पैसेंजर की सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी) और एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) भी हो सकता है। इन फीचर्स के साथ ही न-कीप असिस्ट, फॉरवर्ड-कोलिजन वार्निंग और अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसी ADAS जैसे फीचर्स से लैस हो सकती है।

Mahindra XUV.e9

Mahindra XUV.e9: बैटरी पैक और रेंज

महिंद्रा XUV.e9 में 60 kWh और 80 kWh बैटरी पैक देखने के लिए मिल सकते हैं, जो एक बार फुल चार्ज होने के बाद 500 किमी से ज्यादा तक का रेंज देंगी। यह रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) और ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सेटअप दोनों के साथ आ सकती है। XUV.e9 INGLO प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगा। यह महज 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, डिजाइन से उठा पर्दा, जानिए बैटरी पैक से लेकर रेंज तक सबकुछ