Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुरानी जीप को शख्स ने बनाया इलेक्ट्रिक गाड़ी, आनंद महिंद्रा कर सकते हैं अपने कंपनी में हायर

Anand Mahindra Viral Tweet आनंद महिंद्रा उस युवक के इनोवेशन से काफी प्रभावित हुए हैं और महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव प्रोडक्ट डेवलपमेंट के चीफ आर वेलुसामी को गौतम से संपर्क करने के लिए कहा। आइये जानते हैं इसकी खासियत

By Atul YadavEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 01:01 PM (IST)
Hero Image
इलेक्ट्रिक जीप का यह वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जुगाड़ियों की कमी नहीं है। आप सोशल मीडिया के माध्यम से या फिर सड़कों पर कभी न कभी ऐसी गाड़ियां देखे होंगे जो देखने में बिल्कुल अलग होगी। कोई अपनी गाड़ी में शोध के तौर पर सोलर पैनल लगवा लेता है तो कोई साइकिल को ही मोटरसाइकिल में बदल देता है। ऐसे ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने जीप को इलेक्ट्रिक कार में तब्दील कर दिया है। इस वीडियो को देखकर महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा खुद को रोक नहीं पाए और इस इनोवेशन के लिए शख्स को शुभकामनाएं दी।

तमिलनाडु के कीझाड़ी गांव के रहने वाले ए. गौतम ने ट्विटर पर अपनी इलेक्ट्रिक जीप का एक वीडियो शेयर किया, जिसको कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा कि कृपया मुझे नौकरी ऑफर करें सर।

अपने वीडियो में, गौतम ने दिखाया कि जीप को इस तरह बनाया गया है कि उसके आगे और पीछे के पहियों को अलग-अलग नियंत्रित किया जा सके। मई की एक मीडिया रिपोर्ट ने यह भी संकेत दिया कि उन्होंने अपने इलेक्ट्रिक वाहन के लिए लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया, जो कि ज्यादातर स्क्रैप धातु से बना है।

आनंद महिंद्रा ने हाल ही में अपनी कंपनी की इलेक्ट्रिक एसयूवी की नई रेंज का अनावरण किया था। आनंद महिंद्रा उस युवक के इनोवेशन से काफी प्रभावित हुए हैं और महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव प्रोडक्ट डेवलपमेंट के चीफ आर वेलुसामी को गौतम से संपर्क करने के लिए कहा।

कथित तौर पर कीझाडी ने बैटरी से चलने वाली जीप को मुख्य रूप से कृषि उपयोग के लिए बनाया था। उन्होंने कॉलेज में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और भारतीय सेना में शामिल होने का उनका सपना है।