Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमकर बिकी Maruti की ये हैचबैक कार, लोगों को खूब पसंद आया इसका फेसलिफ्ट वर्जन, जानें इसमें क्या कुछ है खास

Maruti Baleno यह कार पिछले साल से ही भारतीय बाजार में मौजूद है लेकिन जब से इसका फेसलिफ्ट वर्जन आया है तब से इसकी बिक्री और भी बढ़ गई है। इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। जो 90 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीएनजी वर्जन भी आता है। इस कार में कई फीचर्स मिलते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 11 Oct 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
Maruti baleno: लोगों को खूब पसंद आया इसका फेसलिफ्ट वर्जन

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन मार्केट में गाड़ियों की जबरदस्त बिक्री चल रही है हैचबैक और एसयूवी से लेकर 7 सीटर एसयूवी कारों तक सभी सेगमेंट की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई है। लेकिन हैचबैक कारों की बिक्री में भी पिछले महीने काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज हम आपके लिए उसी हैचबैक कार में से एक की जानकारी लेकर आए हैं। जिसने बिक्री में लगातार कई महीनों से अपना जलवा बिखेरा है और लोगों को यह कार काफी पसंद भी आई है।

Maruti Baleno

आपकी जानकारी के लिए बता दें , हम बात मारुति सुजुकी बलेनो हैचबैक की कर रहे हैं। चलिए आपको इसके फीचर्स इंजन के बारे में बताते हैं। यह कार पिछले साल से ही भारतीय बाजार में मौजूद है लेकिन जब से इसका फेसलिफ्ट वर्जन आया है तब से इसकी बिक्री और भी बढ़ गई है। पिछले महीने सितंबर में इस कार की कुल 18,417 यूनिट्स की सेल हुई थी। वहीं अगस्त में 18,516 यूनिट्स यूनिट्स की सेल हुई थी।

  

Maruti Baleno इंजन

इसमें 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। जो 90 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें सीएनजी वर्जन भी आता है। इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। ये पेट्रोल में  22.94 kmpl और सीएनजी में 30.61km/kg की माइलेज देती है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर एंड्रॉइड ऑटो के साथ ही  9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आर्कामिस साउंड सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले और क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलेस एंट्री,  6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल-होल्ड असिस्ट,3-पॉइंट सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स एंकरेज, रियर पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं।इस कार में कुल चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जीटा और अल्फा मिलते हैं। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये से लेकर 9.88 लाख रुपये तक है।

यह भी पढ़ें-

आराम से पैक करके कहीं भी ले जाओ, सिंगल चार्ज पर 100 KM चलाओ; इस EV Startup ने बना दी पोर्टेबल इलेक्ट्रिक कार

Skoda Slavia Matte Edition नए फीचर्स के साथ लॉन्च, टॉप वेरिएंट के मुकाबले चुकानी होगी इतनी ज्यादा कीमत