Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Black Edition Launch: Swift, WagonR और Brezza जैसी कारों पर ठहर जाएगी नजर, 'बोल्ड ब्लैक' हुई पूरी रेंज

Maruti Black Edition Arena Cars मारुति ने अपने ब्लैक एडिशन कारों को लॉन्च कर दिया है। इस बार एरिना ब्रांड के मॉडल्स को इसमें शामिल किया गया है जबकि Nexa कारों के ब्लैक एडिशन पहले ही पेश किए जा चुके हैं। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Fri, 10 Feb 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
Maruti Black Edition Launched: Maruti Latest Models Price Range

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Black Edition Cars: वाहन निर्माता कंपनी इन दिनों मारुति सुजुकी भारत में अपनी 40वीं वर्षगांठ मना रही है। इस खुशी में कंपनी ने एरिना ब्रांड (Arena Brand) के तहत आने वाली कारों को 'बोल्ड ब्लैक' थीम दिया है। इससे Alto K10, Wagon R, Swift, Celerio, S-Presso, Dzire, Ertiga और Brezza जैसी कारें अब ब्लैक एडिशन (Black Edition) में लॉन्च की गई हैं।

मिला नया ब्लैक कलर

मारुति की एरिना कारों को नया पर्ल मिडनाइट ब्लैक कलर विकल्प मिला है। मारुति सुजुकी के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, मार्केटिंग एंड सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा है कि ग्राहकों के लिए एरिना ब्लैक लिमिटेड एडिशन कारों को पेश करते हुए कंपनी को खुशी हो रही है। ब्लैक लिमिटेड एडिशन मॉडल रेंज के आने से मोबिलिटी में डायनामिक अप्रोच जुड़ा है।

क्या होंगी कीमतें 

Swift और Brezza जैसी कारों के ब्लैक एडिशन भले ही एक लिमिटेड एडिशन के तौर पर आए हैं, लेकिन इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि इन नए एडिशन को पुराने दाम पर ही लिया जा सकेगा।

मिल रहा एक्सेसरी पैकेज

नए एडिशन के आने के साथ ही एरिना कारों पर एक्सेसरी पैकेज भी मिल रहा है। इसकी कीमत 14,990 रुपये से 35,990 रुपये के बीच है, जिसमें ग्राहक पैकेज के तहत बंपर कॉर्नर प्रोटेक्टर, फ्लोर मैट, सीट और स्टीयरिंग कवर, कुशन जैसी चीजें खरीद सकते हैं।

पहले ही आ चुका है Nexa का ब्लैक एडिशन

जानकारी के लिए बता दें कि मारुति ने अपनी Nexa एडिशन कारों के ब्लैक एडिशन को इस साल जनवरी में पेश कर दिया था। इस रेंज में इग्निस का जीटा और अल्फा, सियाज के सभी ट्रिम्स, XL6 के अल्फा और अल्फा प्लस, ग्रैंड विटारा- जीटा, जीटा+, अल्फा और अल्फा+ और बलेनो मॉडल को शामिल किया गया है। इस तरह उस समय मारुति ने कुल पांच मॉडलों को इस रेंज में रखा था, जिन्हें एक नए पर्ल मिडनाइट ब्लैक पेंट विकल्प में पेश किया गया था। 

ये भी पढ़ें-

Safety Features In Car: परिवार की सुरक्षा से न करें खेलवाड़, कार लेने से पहले जरूर चेक करें ये 5 सेफ्टी फीचर्स

Top Car Under 5 Lakhs: तीन से पांच लाख का है बजट तो 2023 में ये कार है बेस्ट, मिलेगा शानदार डिजाइन और इंजन