Move to Jagran APP

Maruti Escudo: इस नाम के साथ मारुति ला सकती है Grand Vitara पर आधारित सात सीटों वाली SUV, जानें डिटेल

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Maruti सुजुकी की ओर से अगले कुछ महीनों में नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी Grand Vitara पर आधारित नई सात सीटों वाली SUV को किस नाम (Escudo) से ला सकती है। इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है और इसकी कीमत क्‍या हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 21 Mar 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki अपनी नई सात सीटों वाली एसयूवी को Escudo नाम से ला सकती है।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी की ओर से जल्‍द ही नई SUV को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस नाम से सात सीटों के साथ नई एसयूवी को लाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

आएगी नई 7 Seater SUV

जानकारी के मुताबिक मारुति की ओर से इस साल के आखिर तक या अगले साल की शुरूआत तक नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से नई एसयूवी को सात सीटों के साथ लाया जाएगा। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स और तकनीक को भी दिया जा सकता है।

नाम करवाया ट्रेडमार्क

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से नई एसयूवी को लाने से पहले Escudo नाम को ट्रेडमार्क करवाया है। जिसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस नाम से नई सात सीटों वाली एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- लॉन्‍च से पहले मारुति कर रही नई जेनरेशन Dzire की टेस्टिंग, Spy फोटो में मिली यह जानकारी

कैसे होंगे फीचर्स

फिलहाल नई एसयूवी को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की एसयूवी ग्रैंड विटारा की तरह ही नई सात सीटों वाली एसयूवी में फीचर्स को दिया जाएगा। इसके अलावा नई एसयूवी को भी जेड सीरीज इंजन और हाइब्रिड तकनीक के साथ लाया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में टाटा, महिंद्रा, एमजी जैसी कंपनियों की ओर से सात सीटों वाली एसयूवी को ऑफर किया जाता है। ऐसे में मारुति की ओर से नई सात सीटों वाली एसयूवी को लाया जाता है, तो उसकी शुरूआती कीमत भी करीब 13 से 15 लाख रुपये तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें- CNG SUV: 10 लाख से ज्‍यादा की कीमत पर इन तीन एसयूवी में मिलती है सीएनजी, चेक करें डिटेल