Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti की इन गाड़ियों को खरीदने से पहले यहां देखें वेटिंग पीरियड, इसमें ऑफ रोड SUVs भी शामिल

MARUTI car waiting period आज हम आपको मारुति की सबसे अधिक मांग वाली कारों के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में MARUTI Jimny MARUTI Grand Vitara MARUTI Fronx MARUTI XL6 MARUTI Invicto शामिल है।मारुति कारों के वेटिंग पीरियड की बात करें तो अगस्त में MARUTI XL6 की वेटिंग 8 सप्ताह तक की है। जिम्नी पर 10 सप्ताह तक का है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 20 Aug 2023 10:30 AM (IST)
Hero Image
Maruti की इन गाड़ियों को खरीदने से पहले यहां देखें वेटिंग पीरियड

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। वहीं मारुति सुजुकी के सेल्स के हिसाब से देखें तो जुलाई 2023 का महीना काफी दमदार रहा है। देश में सबसे अधिक बिकने वाली टॉप -10 कारों की लिस्ट में मारुति के कुल 8 मॉडल शामिल है।

अगर आप मारुति की कोई नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको मारुति की सबसे अधिक मांग वाली कारों के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में MARUTI Jimny, MARUTI Grand Vitara, MARUTI Fronx, MARUTI XL6, MARUTI Invicto शामिल है।  

MARUTI XL6 की वेटिंग 8 सप्ताह तक की है

अगर मारुति कारों के वेटिंग पीरियड की बात करें तो अगस्त में MARUTI XL6 की वेटिंग 8 सप्ताह तक की है। ग्रैंड विटारा पर 14 सप्ताह तक, जिम्नी पर 10 सप्ताह तक और इनविक्टो पर 10 महीने तक की वेटिंग पीरियड  है। कुल मिलाकर आपको मारुति की कार के लिए 56 दिनों का इंतजार करना होगा।

Maruti Jimny फीचर्स  और इंजन

आपको बता दें, Maruti Jimny में  K-सीरीज 1.5-लीटर का इंजन है। इसे आप ऑफ रोड भी चला सकते हैं। इसमें 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर K-15-B पेट्रोल इंजन होगा। जो 6,000 RPM पर 101 BHP की पावर और 4,000 RPM पर 130 NM का टॉर्क जेनरेट  करता है। कार को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। सेफ्टी के लिए इसमें लिए 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ESP, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा मिलता है।

Maruti Fronx फीचर्स और इंजन

Maruti Fronx में 1.0 लीटर टर्बो बूस्टरजेट इंजन मिलता है। ये 5.3 सेकेंड में 0 से 60km/h की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 1.2 लीटर K-सीरीज, डुअल जेट, डुअल VVT इंजन मिलता है। फीचर्स की बात करें तो इस कार में 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर, वायरलेस चार्जर भी मिलता है।

वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में कलर्ड MID, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर की सीट, रियर AC वेंट्स, फास्ट USB चार्जिंग पॉइंट, कनेक्टेड कार फीचर्स, रियर व्यू कैमरा और 9-इंच का टचस्क्रीन मिलता है। इसके फीचर्स के कारण ही इसे अधिक पसंद किया जाता है।