Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मारुति Arena की कारों को खरीदने का है विचार, तो कितना करना होगा इंतजार, पढ़ें पूरी खबर

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से Arena डीलरशिप के जरिए बेहतरीन फीचर्स के साथ अपनी कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। अगर आप अपने लिए कंपनी की किसी कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो रिपोर्ट्स के मुताबिक August 2024 में गाड़ी को घर लाने के लिए कितना इंतजार (Maruti Cars waiting Period) करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 18 Aug 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
August में मारुति की किस गाड़ी पर है कितनी वेटिंग, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी की ओर से बाजार में हैचबैक से लेकर एसयसूवी सेगमेंट तक की कारों को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कारों को August 2024 में खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Maruti Alto K10

मारुति की ओर से Alto K10 को सबसे सस्‍ती कार के तौर पर ऑफर किया जाता है। अगर August 2024 में इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके सभी वेरिएंट्स पर एक से दो हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है।

Maruti S Presso

Arena डीलरशिप के जरिए ऑफर की जाने वाली दूसरी सस्‍ती गाड़ी के तौर पर S-Presso को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स पर एक से दो हफ्ते का ही इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- 6 लाख से कम कीमत में आती है यह दो 7 सीटर कारें, सेफ्टी फीचर्स और बूट स्पेस दोनों बेमिसाल

Wagon R

मारुति की ओर से लंबे समय से हैचबैक सेगमेंट में Wagon R को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स पर एक से दो हफ्ते का ही इंतजार करना पड़ सकता है।

Swift

मारुति ने मई 2024 में ही स्विफ्ट की नई जेनरेशन को लॉन्‍च किया है। इस हैचबैक कार को अगर August में खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके भी सभी वेरिएंट्स पर एक से दो महीने की वेटिंग चल रही है।

Dzire

कंपनी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में Arena डीलरशिप के जरिए Dzire को ऑफर करती है। इस कार को August में खरीदने पर दो से तीन हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है।

Brezza

कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति एरिना डीलरशिप पर ब्रेजा को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी को August में खरीदने पर 28 से 30 हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है। यह वेटिंग इस एसयूवी के LXI CNG वर्जन पर है। इसके अलावा मैनुअल पेट्रोल के लिए एक से दो हफ्ते, CNG के अन्‍य वेरिएंट्स पर तीन से चार हफ्ते, पेट्रोल ऑटामैटिक पर आठ से 10 हफ्ते की वेटिंग है।

Ertiga

मारुति अर्टिगा को भी इस महीने खरीदने पर छह से 20 हफ्ते की वेटिंग चल रही है। सबसे कम छह से आठ हफ्ते की वेटिंग पेट्रोल मैनुअल पर है। इसके सीएनजी वेरिएंट्स पर 16 से 20 हफ्ते की वेटिंग चल रही है।

Eeco

मारुति की ओर से सबसे कम कीमत वाली सात सीटों वाली कार के तौर पर Eeco को लाया जाता है। इसके सभी वेरिएंट्स पर भी एक से दो हफ्ते का ही इंतजार करना पड़ सकता है।

शहर और शोरूम के मुताबिक हो सकता है अलग

कंपनी की ओर से देशभर में कई शोरूम के जरिए अपनी कारों को ऑफर किया जाता है। ऐसे में हर शहर में डीलर के पास उपलब्‍ध इनवेंट्री के मुताबिक वेटिंग पीरियड में अंतर हो सकता है।

यह भी पढ़ें- मारुति Alto से लेकर Brezza को खरीदने का बेहतरीन मौका, मिल रहा तगड़ा डिस्‍काउंट