Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Coupe SUV (YTB) कुछ ही दिनों में देगी दस्तक, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

अगर आप अपने लिए इस नए साल पर मारुति की कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको बता दे मारुति सुजुकी ने 2023 ऑटो एक्सपो के लिए अपनी योजना की पुष्टि की है जिसमें दो नई एसयूवी एक नई एसयूवी ईवी को पेश करेगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 28 Dec 2022 11:37 AM (IST)
Hero Image
Maruti Coupe SUV YTB Launch soon in market

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क।   भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ने अपनी 2023 ऑटो एक्सपो के लिए अपनी योजना की पुष्टि की है जिसमें कंपनी दो नई एसयूवी , एक नई एसयूवी ईवी को पेश करेगी। नई मारुति कूप एसयूवी (कोडनाम वाईटीबी), जो बलेनो हैचबैक पर आधारित होगी, 2023 में इंडो-जापानी कार निर्माता की ओर से पहला बड़ा होगा। इसके लिए कंपनी ने पूरी तरह से तैयारी कर ली है। रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत की घोषणा कंपनी अगले महीने कर सकती है।

हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड

मारुति सुजुकी की नई कार को हर बार की तरह इस हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसका डिजाइन और स्टाइल में ग्रैंड विटारा, नई ब्रेजा और बलेनो हैचबैक  की झलक दिखाई देगी। यह स्लिम एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और 3-ब्लॉक नेक्सा सिग्नेचर, स्पष्ट व्हील आर्च, ब्लैक साइड क्लैडिंग, कूप जैसी रूफलाइन और उठे हुए सस्पेंशन के साथ आएगा। इसके साथ ही इसे काफी स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया जाएगा।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी और वॉयस कमांड, एक डिजिटल कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक एसी यूनिट, रियर एसी वेंट, मल्टीपल एयरबैग और बहुत कुछ सपोर्ट करने वाला नया 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है।

इंजन

रिपोर्टस के हिसाब से नई Maruti YTB SUV 1.0L, 3-सिलेंडर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। वाहन निर्माता कंपनी इसे  माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ भी ला सकती है।इसका पावर और टॉर्क आउटपुट  100bhp और 150Nm के आसपास होगा। ये कार  मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स ऑफर के साथ आ सकती है।  

ये भी पढ़ें-

160cc दमदार इंजन के साथ आती है ये स्पोर्ट्स बाइक, जानें इनकी कीमत और माइलेज

इस साल का ऑटो एक्सपो रहेगा खास, दिखाई देगी ये शानदार इलेक्ट्रिक कारें