Move to Jagran APP

Swift और Creta नहीं September 2024 में Ertiga बनी पहली पसंद, बिक्री के मामले में Top-10 में शामिल हुई ये कारें

भारतीय बाजार में हर महीने लाखों की संख्‍या में वाहनों की बिक्री की जाती है। बीते महीने में कई बेहतरीन कारों को ग्राहकों ने खरीदा। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक Top-10 कारों की लिस्‍ट (Top 10 cars in India) में पहले पायदान पर Swift Wagon R Creta या Punch नहीं बल्कि Maruti Ertiga रही। September 2024 में किस गाड़ी की कितनी बिक्री हुई है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 14 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
September 2024 के दौरान Top-10 लिस्‍ट में कौन सी कारें शामिल हुई हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। फेस्टिव सीजन की शुरुआत से पहले September 2024 में भी लाखों की संख्‍या में कारों की बिक्री हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Top-10 लिस्‍ट में कौन कौन सी कारों को शामिल (top 10 cars in India) किया गया है। किस गाड़ी की कितनी यूनिट्स की बिक्री बीते महीने के दौरान हुई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maruti Ertiga september 2024 sales

मारुति की ओर से एमपीवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Ertiga बीते महीने के दौरान बिक्री के मामले में पहले नंबर पर आई है। इस गाड़ी की September 2024 के दौरान 17441 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

यह भी पढ़ें- Maruti से लेकर Honda की ये पांच कारें नहीं हैं सुरक्षित, Crash Test में मिल चुकी है बेहद खराब रेटिंग

दूसरे नंबर पर रही Maruti Swift

मारुति की ओर से स्विफ्ट को हैचबैक सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी को भी बीते महीने के दौरान 16241 लोगों ने खरीदा है। इसके साथ ही यह भी Top-10 की लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर रही है।

तीसरे नंबर पर आई Hyundai Creta

हुंडई की ओर से एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Creta भारतीयों को काफी ज्‍यादा पसंद आती है। लेकिन बीते महीने के दौरान इस एसयूवी को 15902 ग्राहकों ने खरीदा। जिसके बाद इसे Top-3 में जगह मिली है।

अगले नंबर पर आई Maruti Brezza

मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Brezza को ऑफर किया जाता है। इस गाड़ी की भी बीते महीने के दौरान देशभर में 15322 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

Top-5 में शामिल हुई Mahindra Scorpio

महिंद्रा की ओर से भी कई बेहतरीन एसयूवी को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की स्‍कॉर्पियो और स्‍कॉर्पियो एन एसयूवी को भी अपने सेगमेंट में काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। बीते महीने के दौरान यह भी Top-5 कारों की लिस्‍ट में शामिल रही। इसकी 14438 यूनिट्स की बिक्री बीते महीने में हुई है।

अगले नंबर पर रही Maruti Baleno

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारुति की ओर से बलेनो को ऑफर किया जाता है। बीते महीने इसे भी 14292 ग्राहकों ने खरीदा। टॉप-10 लिस्‍ट में इसका नंबर छह रहा।

सातवें पायदान पर Maruti Fronx

मारुति की ओर से क्रॉस ओवर एसयूवी के तौर पर फ्रॉन्‍क्‍स को ऑफर किया जाता है। बीते महीने की बिक्री के मुताबिक फ्रॉन्‍क्‍स का नंबर सात रहा। इसे September 2024 में 13874 लोगों ने खरीदा।

आठवें नंबर पर रही Tata Punch

टाटा की ओर से सबसे कम कीमत वाली एसयूवी के तौर पर पंच को ऑफर किया जाता है। बाजार में इसे भी काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। लेकिन बीते महीने के दौरान यह एसयूवी नंबर आठ पर रही। इसकी 13711 यूनिट्स को लोगों ने खरीदा है।

नौंवे पायदान पर रही Maruti Wagon R

मारुति की वैगन आर को भी काफी लंबे समय से बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। बीते महीने के दौरान इस हैचबैक कार की 13339 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है।

Top-10 में शामिल हुई Maruti Eeco

मारुति की ओर से बेहद कम कीमत में सात सीटों के विकल्‍प के साथ Maruti Eeco को ऑफर किया जाता है। बिक्री के मामले में इस गाड़ी ने भी Top-10 में जगह बनाई है। September 2024 के दौरान इसकी 11908 यूनिट्स की बिक्री देशभर में हुई है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility 2025 में मारुति से लेकर मर्सिडीज तक करेंगी EV को पेश, मिलेंगे 10 से ज्‍यादा विकल्‍प