Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti की ये कार लुक से लेकर फीचर्स में है दमदार, सिर्फ 10 सेकेंड में पकड़ लेती है 100KMPH की रफ्तार

Maruti fronx mileage मारुति की इस कार में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने अपनी एसयूवी में कई फीचर्स दिए है। इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग रिवर्स पार्किंग सेंसर कर्टन और साइड एयरबैग मिलता है।ये सिर्फ 10.38 सेकेंड में 100 किलोमीटर की प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस कार का लुक काफी दमदार है।चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 18 Nov 2023 11:51 AM (IST)
Hero Image
इस कार में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। कोई भी कार खरीदता है तो सबसे पहले ये देखता है कि कार माइलेज कितना देती है इसका लुक कैसा है और ये बजट में है कि नहीं तब जाकर कोई एक कार सेलेक्ट करते हैं। क्या आप भी एक ऐसी ही कार की तलाश में है तो आज हम आपके लिए आज एक ऐसी ही कार की जानकारी लेकर आए हैं, जो आपके बजट में भी आ जाएगी। चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

maruti fronx स्पीड

आज हम आपको मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इस कार का लुक काफी दमदार है। इस कार का परफॉर्मेंस भी काफी बढ़िया है। ये सिर्फ 10.38 सेकेंड में 100 किलोमीटर की प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। अब बात 1.2 लीटर इंजन की करें तो ये 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। वहीं 1.0 लीटर इंजन 100 पीएस की पावर और 148 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। कार का माइलेज पेट्रोल इंजन के साथ 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का आता है।

maruti fronx  कीमत

इस कार के बेस वेरिएंट की कीमत 7.46 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट 9.72 लाख रूपये है। इस कार बुकिंग भी काफी अधिक हो रही है जब से ये लॉन्च हुई है तब से ही इसकी डिमांड हाई है।

सेफ्टी फीचर्स

मारुति की इस कार में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने अपनी एसयूवी में कई फीचर्स दिए है। इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज स्टैंडर्ड के रूप में मिलेंगे। हाई-स्पेक वेरिएंट में 360-डिग्री कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कर्टन और साइड एयरबैग भी मिलता है।

यह भी पढ़ें-

Toyota Glanza प्रीमियम हैचबैक को बुक करने के बाद करना होगा इतना इंतजार, कीमत 6.81 लाख रुपये से शुरू