Move to Jagran APP

Maruti Swift: मारुति कर रही इस हैचबैक के फेसलिफ्ट की तैयारी, जानें कब और किन फीचर्स के साथ आएगी

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Maruti की ओर से हैचबैक कार के तौर पर Swift को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। मारुति की ओर से स्विफ्ट के फेसलिफ्ट वर्जन को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है और इसमें कैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Fri, 22 Mar 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
Maruti Swift के फेसलिफ्ट वेरिएंट को कंपनी की ओर से किन बदलावों के साथ मई तक लॉन्‍च किया जाएगा।
ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki जल्‍द ही अपनी हैचबैक कार Swift के फेसलिफ्ट वर्जन को भारतीय बाजार में ला सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस कार के फेसलिफ्ट वर्जन को किन खूबियों के साथ कब तक लाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Maruti लाएगी Swift का फेसलिफ्ट

मारुति की ओर से स्विफ्ट हैचबैक कार का फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस गाड़ी के फेसलिफ्ट वर्जन में कई बदलाव किए जाएंगे। इसके साथ ही इसे अगले वित्‍तीय वर्ष की पहली तिमाही में ही लॉन्‍च किया जा सकता है।

क्‍या होंगे बदलाव

मारुति Swift के नए मॉडल में कई तरह के बदलाव होंगे। जिनमें एक्‍सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कई नए फीचर्स और डिजाइन को दिया जा सकता है। नई जनरेशन स्विफ्ट में हनीकॉम्‍ब मैश पैटर्न, नए और बेहतर हैडलैंप, नया बंपर और बोनट का डिजाइन और नए डिजाइन वाले अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जा सकता है। जिससे कार को फ्रैश लुक मिलेगा। इसके साथ ही हैचबैक में नया और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्‍टम मिल सकता है। जिसके साथ एपल कार प्‍ले और एंड्राइड ऑटो को भी दिया जा सकता है। नई स्विफ्ट में ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, मल्‍टीपल एयरबैग, सेमी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, नया डैशबोर्ड भी इसमें दिया जा सकता है। हालांकि ग्‍लोबल बाजार में मिलने वाले मॉडल में जो फीचर दिए जाते हैं, उनमें से कुछ फीचर्स को भारतीय बाजार में ऑफर नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- लॉन्‍च से पहले मारुति कर रही नई जेनरेशन Dzire की टेस्टिंग, Spy फोटो में मिली यह जानकारी

इंजन भी होगा बेहतर

जानकारी के मुताबिक स्विफ्ट के फेसलिफ्ट वेरिएंट में कंपनी की ओर से जेड सीरीज का नया इंजन दिया जाएगा, तो मौजूदा के सीरीज इंजन की जगह लेगा। इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नया जेड सीरीज इंजन मिलेगा। जिसको हाइब्रिड तकनीक के साथ लाया जा सकता है, जिससे गाड़ी का एवरेज 35 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकता है।

कितनी होगी कीमत

अभी कंपनी की ओर से नई स्विफ्ट के बारे में किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि मई-जून में लॉन्‍च के दौरान इसकी एक्‍स शोरूम कीमत में 30 से 40 हजार रुपये तक का बदलाव किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Maruti Escudo: इस नाम के साथ मारुति ला सकती है Grand Vitara पर आधारित सात सीटों वाली SUV, जानें डिटेल