Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Jimny और Fronx का बढ़ रहा क्रेज, लॉन्च के पहले 30 हजार लोगों ने कराई बुकिंग

अगर आप भी इन गाड़ियों की बुकिंग करना चाहते हैं तो जिम्नी के लिए 25 हजार रुपये और फ्रोंक्स के लिए 11 हजार रुपये टोकन राशि देना होगा। कंपनी कहना है कि इन 2 गाड़ियों का इंडियन मार्केट में अच्छी खासी डिमांड है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 25 Feb 2023 11:46 AM (IST)
Hero Image
, लॉन्च के पहले 30 हजार लोगों ने कराई बुकिंग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति Jimny और Fronx साल 2023 में लॉन्च होने वाली कंपनी की पहली गाड़ियां होंगी। इस दोनों मॉडल्स को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। बुकिंग शुरू होते ही इन गाड़ियों की तगड़ी मांग है। कंपनी के अनुसार बुकिंग शुरू होने के 44 दिनों के भीतर इन दोनों गाड़ियों की 30 हजार यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

Maruti Jimny और Fronx बुकिंग

कंपनी कहना है कि इन 2 गाड़ियों का इंडियन मार्केट में अच्छी खासी डिमांड है, जहां जिम्नी की बुकिंग करवाने वालों की संख्या 20 हजार है तो वहीं मारुति की मिड साइज एसयूवी की बुकिंग संख्या 10 हजार रुपये है। अगर आप भी इन गाड़ियों की बुकिंग करना चाहते हैं तो जिम्नी के लिए 25 हजार रुपये और फ्रोंक्स के लिए 11 हजार रुपये टोकन राशि देना होगा।

Maruti Jimny

फीचर्स के तौर पर जिम्नी को दो अतिरिक्त दरवाजे और नए सिरे से डिजाइन किया गया रियर क्वार्टर, क ऑफ-रोड टायर्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स, सर्कुलर हेडलैंप, स्लेटेड ग्रिल जैसे बहुत-से फीचर्स दिए गए हैं। कार के केबिन में 9.0-इंच का टचस्क्रीन, स्टीयरिंग व्हील और सर्कुलर डायल, डैशबोर्ड-माउंटेड ग्रैब हैंडल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Fronx

इस गाड़ी को लगभग 3 साल में करीब 900 करोड़ रुपये के निवेश से तैयार किया गया है। Maruti Suzuki Fronx मार्च 2023 में पूरी तरह से लॉन्च होने के लिए तैयार है। ऑटो एक्सपो 2023 में जब इस एसयूवी को पेश किया गया था कि तब इसको देखने के लिए काफी भीड़ जमा हुई थी। वहीं जिम्नी लवर्स का भी ध्यान इस गाड़ी की ओर खूब था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारियों ने यह भी वादा किया कि आगे चलकर मारुति सुजुकी कारें वैश्विक डिजाइन भाषा का पालन करेंगी और अच्छी दिखने वाली कारों को पेश करेंगी, जो न केवल घरेलू उत्पादों बल्कि वैश्विक उत्पादों के साथ भी प्रतिस्पर्धा कर सकेंगी।