Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Jimny और Fronx के लिए करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, जानें सभी वेरिएंट का वेटिंग पीरियड

Maruti Suzuki ने जनवरी में हुए 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी दो नई एसयूवा कारें Fronx और Jimny को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। कंपनी उस समय ही भारतीय बाजार में इनकी बुकिंग शुरू हो गई थी। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 09 Jun 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
Maruti Jimny and Fronx Variant Wise Waiting Period

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ा कार निर्माता कंपनी, Maruti Suzuki ने जनवरी में हुए 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी दो नई एसयूवा कारें Fronx और Jimny को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। कंपनी उस समय ही भारतीय बाजार में इनकी बुकिंग शुरू हो गई थी।

कंपनी ने फिलहाल इन दोनों SUVs को लॉन्च कर दिया है। अपने इस लेख में हम आपको इनके सभी वेरिएंट्स के वेटिंग पीरियड के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Fronx का वेटिंग पीरियड

कंपनी ने अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप को आधिकारिक तौर पर अप्रैल में 7.47 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर दिया है। Fronx को सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, अल्फा और जीटा ट्रिम्स में पेश किया जाता है। इसके एंट्री लेवल वेरिएंट सिग्मा और डेल्टा पेट्रोल के लिए आठ से दस सप्ताह का इंतजार करने पड़ सकता है।

वहीं, कार के डेल्टा+ टर्बो पेट्रोल और अल्फा टर्बो पेट्रोल वेरिएंट के लिए छह से आठ सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि है, जबकि डेल्टा एएमटी पेट्रोल में सबसे कम चार से छह सप्ताह का वेटिंग पीरियड है।अन्य वेरिएंट की बात करें तो आपको डेल्टा+ एएमटी पेट्रोल के लिए नौ से दस सप्ताह, जबकि जेटा टर्बो पेट्रोल में दस से बारह सप्ताह का इंतजार करना पड़ सकता है।

रेंज-टॉपिंग मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का जेटा एटी टर्बो पेट्रोल इस महीने 12 से 14 सप्ताह की वेटिंग पर है।

Maruti Suzuki Jimny का वेटिंग पीरियड

Jimny को चार ट्रिम्स और जेटा व अल्फा वेरिएंट के साथ बेचा जाता है। इनमें से प्रत्येक का वेटिंग पीरियड 24 से 26 वीक तक हो सकता है। ये ऑफरोडर कार स्टार्ट/स्टॉप तकनीक के साथ 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन से शक्ति प्राप्त करती है। ये इंजन 104.8 पीएस की शक्ति और 134.2 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 4-स्पीड एटी से जोड़ा गया है, जो चारों पहियों को पावर भेजता है।

मारुति ने अपनी इस लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी को कुछ दिन पहले ही 12.74 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। इस सब-फोर-मीटर एसयूवी ने 30,000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग को पार कर लिया है।